Move to Jagran APP

मौसम पड़ा यात्रियों पर भारी, दिल्ली जा रहे दो विमानों की लखनऊ में इमरजेंसी लैंडिंग

लखनऊ से जाने वाले चार विमान भी आधा से एक घंटा रोके गए। लखनऊ एयरपोर्ट की पार्किंग एरिया में लग गई विमानों की कतार।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 23 Jan 2019 09:43 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jan 2019 07:51 AM (IST)
मौसम पड़ा यात्रियों पर भारी, दिल्ली जा रहे दो विमानों की लखनऊ में इमरजेंसी लैंडिंग
मौसम पड़ा यात्रियों पर भारी, दिल्ली जा रहे दो विमानों की लखनऊ में इमरजेंसी लैंडिंग

लखनऊ, जेएनएन। दिल्ली में बुधवार को मौसम अचानक बिगड़ गया। इसके चलते कोलकाता से दिल्ली जा रहे दो विमानों की लखनऊ में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई, जबकि लखनऊ से दिल्ली जाने वाले चार विमानों को भी आधा से एक घंटे तक रोक दिया गया। 

loksabha election banner

लखनऊ एयरपोर्ट की पार्किंग एरिया में विमानों की कतार लग गई। दिल्ली में मौसम सुधरने के बाद विमानों को एक-एक कर रवाना किया गया। इस बीच चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के घरेलू टर्मिनल पर यात्रियों की अधिक भीड़ से अफरातफरी रही। 

दिल्ली में बुधवार सुबह मौसम अचानक खराब हो गया। इस कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर विमानों को रवाना करने और उनकी लैंडिंग पर रोक लगा दी गई। कोलकाता से दिल्ली जाने वाला एयर इंडिया का विमान एआइ 763 चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सुबह 10:56 बजे उतरा, जबकि कोलकाता से ही दिल्ली जाने वाला इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6ई-5324 सुबह 10:40 बजे अमौसी एयरपोर्ट पर उतारा गया। करीब एक घंटे बाद मौसम ठीक होने पर दोनों विमानों को दिल्ली भेजा गया।

इस बीच लखनऊ से दिल्ली जाने वाले चार विमान भी पार्किंग एरिया में खड़े रहे। इसमें इंडिगो के दो और गो एयर का एक विमान था, जबकि एयर इंडिया का भी एक विमान खड़ा रहा। पार्किंग एरिया में जगह न होने के कारण मुंबई और बेंगलूरु की उड़ानें भी प्रभावित रहीं। एयरपोर्ट पर एक ही समय में करीब छह सौ से अधिक यात्री पहुंच गए। वे अपने-अपने विमानों के रवाना होने का इंतजार करते रहे। करीब दोपहर 12:30 बजे उनके विमान रवाना हो सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.