लखनऊ, जेएनएन। दिल्ली में बुधवार को मौसम अचानक बिगड़ गया। इसके चलते कोलकाता से दिल्ली जा रहे दो विमानों की लखनऊ में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई, जबकि लखनऊ से दिल्ली जाने वाले चार विमानों को भी आधा से एक घंटे तक रोक दिया गया। 

लखनऊ एयरपोर्ट की पार्किंग एरिया में विमानों की कतार लग गई। दिल्ली में मौसम सुधरने के बाद विमानों को एक-एक कर रवाना किया गया। इस बीच चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के घरेलू टर्मिनल पर यात्रियों की अधिक भीड़ से अफरातफरी रही। 

दिल्ली में बुधवार सुबह मौसम अचानक खराब हो गया। इस कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर विमानों को रवाना करने और उनकी लैंडिंग पर रोक लगा दी गई। कोलकाता से दिल्ली जाने वाला एयर इंडिया का विमान एआइ 763 चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सुबह 10:56 बजे उतरा, जबकि कोलकाता से ही दिल्ली जाने वाला इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6ई-5324 सुबह 10:40 बजे अमौसी एयरपोर्ट पर उतारा गया। करीब एक घंटे बाद मौसम ठीक होने पर दोनों विमानों को दिल्ली भेजा गया।

इस बीच लखनऊ से दिल्ली जाने वाले चार विमान भी पार्किंग एरिया में खड़े रहे। इसमें इंडिगो के दो और गो एयर का एक विमान था, जबकि एयर इंडिया का भी एक विमान खड़ा रहा। पार्किंग एरिया में जगह न होने के कारण मुंबई और बेंगलूरु की उड़ानें भी प्रभावित रहीं। एयरपोर्ट पर एक ही समय में करीब छह सौ से अधिक यात्री पहुंच गए। वे अपने-अपने विमानों के रवाना होने का इंतजार करते रहे। करीब दोपहर 12:30 बजे उनके विमान रवाना हो सके। 

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021