लखनऊ। देहरादून से दिल्ली जा रहे जेट एयरवेज की विमान संख्या 2828 में ईंधन कम होने पर लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर फुल इमरजेंसी लैडिंग कराई गई। इमरजेंसी लैडिंग की सूचना से एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से एंबुलेंस के साथ साथ सुरक्षा के सभी उपाए पहले ही कर लिए गए थे। विमान में 39 यात्री व छह क्रू स्टाफ शामिल था। सभी 45 यात्री सुरक्षित हैं।

एयरपोर्ट प्रशासन के मुताबिक विमान देहरादून से दिल्ली पहुंचा था, तभी मौसम खराब हो गया। सुरक्षा कारणों से विमान को लखनऊ भेज दिया गया। इस दौरान विमान में ईंधन ज्यादा खर्च हो गया। मामले को गंभीरता से लेते हुए विमान के कैप्टन राहुल मदन ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल को पूरी स्थिति से अवगत कराते हुए लखनऊ में विमान की इमरजेंसी लैडिंग कराने की इजाजत मांगी। संबंधित अफसरों ने इसकी इजाजत तुरंत दे दी। यह विमान लखनऊ में दोपहर 3:38 पर लैंड हुआ और ईंधन लेने के बाद शाम 4:02 पर टेक ऑफ हो गया।

एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि इमरजेंसी के दौरान बरतने वाली सभी सावधानी का पालन किया जाता है। इसी क्रम में यह सारी व्यवस्था की गई थी। करीब 24 मिनट लखनऊ एयरपोर्ट पर खड़ा रहा। इस दौरान किसी भी यात्री को विमान से नहीं उतरने दिया गया।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021