लखनऊ, जेएनएन। राजधानी के गोलागंज में बसपा के पूर्व मंत्री के भाई इस्त्यिाक आब्दी उर्फ राजू के घर में चेकिंग के दौरान बिजली चोरी मिली। टीम ने घर में जांच करने की इजाजत मांगी तो उपभोक्ता ने घर में प्रवेश करने नहीं दिया। टीम ने पाया कि पोल से दो अतिरिक्त लाइन जिनमें एक थ्री फेस और एक सिंगल फेस आई थी। जब टीम ने दोनों लाइनों के बारे में पूछा तो उपभोक्ता द्वारा बताया कि यह आवास पहले मंत्री का था, उस दौरान स्पेशल लाइन खींची गई थी। 

बुधवार सुबह डाली गई मार्निंग रेड में उपभोक्ता व परिजनों द्वारा प्रवर्तन दल में तैनात आरक्षी शकील अहमद की अंगुलियां मोड़ दी और अपशब्द कहे। प्रवर्तन दल के निरीक्षक विजय शंकर यादव ने वजीरगंज थाने में मारपीट, सरकारी कार्य में बाधा डालने के साथ ही बिजली चोरी की धाराओं में मामला दर्ज कराया है, जांच में साढ़े छह किलोवॉट की चोरी मिली है। मौके पर घर में तीन विंडो एसी बाहर से टीम ने लगे हुए पाए। जल्द ही असेसमेंट भेजा जाएगा। 

पहले धक्का-मुक्की, फिर अंगुली मोड़ी-मोबाइल तोड़ने का प्रयास किया 

रेजीडेंसी के एसडीओ आशीष कुमार ने बताया कि टीम बुधवार सुबह 7:54 बजे मार्निंग रेड डाली तो घर से इस्त्यिाक आब्दी निकले और घर में मीटर जांचने नहीं दिया। प्रवर्तन दल के निरीक्षक विजय शंकर यादव ने तहरीर में आरोप लगाया है कि इस्त्यिाक ने अपने घर की तीन महिलाओं और कासिम आब्दी द्वारा चेकिंग का विरोध करते हुए अपशब्द व धक्का-मुक्की की गई। इस दौरान टीम में मौजूद अभियंता व प्रवर्तन दल के कर्मियों ने परिचय दिया, लेकिन आब्दी द्वारा लगातार अभद्रता की जाती रही। इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है। इससे पूर्व जांच के दौरान उपखंड अधिकारी द्वारा पुन: कनेक्शन से जुड़े कागजात मांगे गए, लेकिन इस्त्यिाक ने शकील की अंगुली मोड़ दी, जिससे उन्हें चोट आई है। वहीं हेड कांस्टेबल दिनेश शुक्ला का मोबाइल तोडऩे का प्रयास किया। हालांकि, टीम ने दोनों केबल जब्त कर लिए हैं, लेकिन घर में जांच नहीं कर सकी। उधर जांच के दौरान 27 घरों में बिजली चोरी पाई गई। जिनके खिलाफ बिजली चोरी की धाराओं में मामला दर्ज कराया गया है। 

सिंगार नगर में अभियंता से अभद्रता 

सिंगार नगर में अभियंता अंगद के साथ उपभोक्ता ने हाथापाई की है। मानक नगर पुलिस के मुताबिक अभियंता द्वारा एसके देव के बीच विवाद हुआ है, इसकी जांच की जा रही है। 

 

Posted By: Divyansh Rastogi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस