Move to Jagran APP

UPSRTC Update: लखनऊ में पांच स्‍थानों पर बनेगा इलेक्ट्रिक बसों का चार्जिंग प्‍वाइंट, होली बाद शुरू होगा ट्रॉयल

होली के बाद चार इलेक्ट्रिक बसें ट्रायल के लिए राजधानी पहुंच रही हैं। एक माह के परीक्षण के बाद सौ और ई-बसें जल्द ही आने वाली हैं। इन ई-सिटी बसों के लिए शहर के पांच क्षेत्रों में चार्जिंग प्वाइंट की व्यवस्था की जा रही है।

By Rafiya NazEdited By: Published: Tue, 23 Mar 2021 05:23 PM (IST)Updated: Tue, 23 Mar 2021 05:23 PM (IST)
UPSRTC Update: लखनऊ में पांच स्‍थानों पर बनेगा इलेक्ट्रिक बसों का चार्जिंग प्‍वाइंट, होली बाद शुरू होगा ट्रॉयल
इलेक्ट्रिक-बसों की लखनऊ में पांच स्थानों पर होगी चार्जिंग, होली के बाद आएंगी बसें।

लखनऊ, जेएनएन। होली के बाद चार इलेक्ट्रिक बसें ट्रायल के लिए राजधानी पहुंच रही हैं। एक माह के परीक्षण के बाद सौ और ई-बसें जल्द ही आने वाली हैं। इन ई-सिटी बसों के लिए शहर के पांच क्षेत्रों में चार्जिंग प्वाइंट की व्यवस्था की जा रही है। इन पर काम शुरू कर दिया गया है। चार्जिंग प्वाइंट के कनेक्शन के लिए आवेदन कर दिए गए हैं। कोरोना काल में रुका पड़ा नगरीय परिवहन का काम अब फिर से गति पकडऩे लगा है। लखनऊ समेत प्रदेश के 14 शहरों में चलाई जाने वाली इन इलेक्ट्रिक बसों के लिए डिपो निर्माण का काम चल रहा है। चार्जिंग प्वाइंट का निर्माण होते ही बस सेवा रफ्तार पकडऩे लगेगी।

prime article banner

वे पांच स्थान जहां बनने जा रहे हैं चार्जिंग प्वाइंट: आने वाली नई बसों की चार्जिंग के लिए पांच स्थान तय किए गए हैं। इनमें पी-4, राजाजीपुरम, विरामखंड, दुबग्गा एवं रामराम बैंक मुख्य रूप से हैं।

आलमबाग बस स्टेशन में शुरू है सिटी बसों की चार्जिंग: आलमबाग बस टर्मिनल में भी इलेक्ट्रिक बसों की चार्जिंग शुरू हो गई है। इससे रूट पर अचानक आने वाली दिक्कतों से काफी हद तक राहत मिलेगी। प्रबंध निदेशक नगरीय परिवहन पल्लव बोस ने बताया कि राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के 14 शहरों में डिपो निर्माण का काम तेज गति से चल रहा है। इसी कड़ी में लखनऊ में बनाए जाने वाले पांचों चार्जिंग प्वाइंट के बिजली के कनेक्शन के लिए आवेदन कर दिए गए हैं जिससे आने वाली इलेक्ट्रिक बसों की चाॄजग में किसी भी तरह की दिक्कत न होने पाए। होली के बाद प्रोटोटाइप बसें आ जाएंगी। महीनेभर के ट्रायल के बाद और बसों के आने का सिलसिला शुरू हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.