लखनऊ, जेएनएन। हुसैनगंज थाना क्षेत्र में पेशे से वकील आरोपित ने प्रॉपर्टी के विवाद में बुजुर्ग महिला की धारदार हथियार से हत्या कर दी। वहीं आरोपित ने मां को बचाने आए चचेरे भाई को बुरी तरह से घायल कर मौके से फरार हो गया। घायल को सिविल से ट्रामा भेजा गया।

उदयगंज बर्फ खाना में कलावती (70) अपने बेटे राकेश कुमार, नरेश, बेटी सरिता के साथ रहती थी। इसी मकान में पेशे से वकील राकेश का चचेरा भाई हिमांशु अपनी मां शांति, भाई निखिल और बहन निशा के साथ नीचे रहता है। घर के तीसरे हिस्से में रिश्तेदार सुजाता का परिवार रहता है। पड़ोसियों ने शाम करीब 7.15 बजे घर में चीखने चिल्लाने की आवाजें सुनी और हिमांशु और निखिल को घर से भागते हुए देखा।

राकेश ने बताया कि भाभी सुजाता ने बताया कि उनके भाई नरेश, मां कलावती के साथ हिमांशु का विवाद हुआ है, लेकिन जब वह घर पहुंचे, तो नरेश घर में नहीं दिखा। घर में ऊपर कमरे में पहुंचे तो उनकी मां का शव बेड और बक्से के पीछे खून से लथपथ हाल में मिला। वहीं उनके मुंह पर कई तकिए और पावदान भी पड़े थे। परिवार के लोग उन्हें सिविल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने कलावती को मृत घोषित कर दिया। वहीं राकेश को सूचना मिली की उनका भाई भी घायल अवस्था में सिविल पहुंचा है।

सिविल में उन्हें जानकारी दी गई कि भाई के गले और हाथ में धारदार हथियार के घाव थे, उपचार के लिए ट्रामा रेफर किया गया है। राकेश के मुताबिक ट्रामा में नरेश ने बताया कि किसी ने पीछे से उसके गले को काटा और शरीर पर कई हमले किए। इसके बाद आरोपित फरार हो गए। हिमांशु की बहन निशा ही नरेश को सिविल फिर ट्रामा लेकर गई, लेकिन उसके दोनों भाई घटना के समय से ही फरार हो गए। वहीं सूचना पर कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। साथ ही फोरेंसिक टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए।

हिमांशु पर हत्या का मुकदमा दर्ज
इंस्पेक्टर हुसैनगंज ने बताया कि राकेश ने हिमांशु पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी है। वहीं राकेश ने आरोप लगाया कि पिता की मृत्यु के बाद मां के नाम प्रॉपर्टी है। हिमांशु पूरी प्रॉपर्टी मां से अपने नाम लिखवाना चाहता था। इसलिए अक्सर विवाद होता था।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस