Move to Jagran APP

लखनऊ में 50 रुपये के लिए मारपीट के दौरान वृद्ध की मौत, 11 जख्मी

पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या, सशस्त्र बलवा समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Amal ChowdhuryEdited By: Published: Sat, 06 Jan 2018 10:24 AM (IST)Updated: Sat, 06 Jan 2018 10:24 AM (IST)
लखनऊ में 50 रुपये के लिए मारपीट के दौरान वृद्ध की मौत, 11 जख्मी
लखनऊ में 50 रुपये के लिए मारपीट के दौरान वृद्ध की मौत, 11 जख्मी

लखनऊ (जेएनएन)। गोसाईगंज के रकीबखेड़ा जहांगीरपुर गांव में शुक्रवार सुबह 50 रुपये को लेकर एक परिवार में विवाद हो गया। बात इतनी बढ़ गई कि दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर जमकर लाठियां और फरसे चलाए। हमले में 65 वर्षीय कंधई लाल की मौत हो गई। जबकि दोनों पक्षों से 11 लोग घायल हो गए। पुलिस ने कंधई के बेटे की तहरीर पर चार नामजद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

गोसाईगंज थानाध्यक्ष विद्या सागर पाल के मुताबिक कंधई लाल किसान थे। पड़ोस में ही उनके परिवार के धर्मेंद्र भी रहते हैं। कंधई के बेटे कुलदीप ने गुरुवार को धर्मेंद्र से मोबाइल का मेमोरी कार्ड मंगाया था। धर्मेंद्र शुक्रवार सुबह कुलदीप के घर मेमोरी कार्ड का 50 रुपये तगादा करने गया। कुलदीप ने कह दिया कि रुपये बाद में ले लेना। इस पर दोनों में झगड़ा और मारपीट हो गई। शोर सुनकर दोनों पक्षों से लोग जुट गए। ग्रामीणों के मुताबिक देखते-देखते दोनों पक्षों में पथराव शुरू हो गया और लाठी-डंडे व फरसे चलने लगे।

हमले में धर्मेंद्र और उसके भाई जितेंद्र ने कंधई लाल के सिर पर फरसा से हमला कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। परिवारीजन उन्हें सीएचसी लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने कंधई को मृत घोषित कर दिया। हमले में कंधई के पक्ष से उनकी पत्नी राजकुमार, पच्चूलाल, सोनू, राजू, विमल, उपदेश कुमार और दूसरे पक्ष से धर्मेंद्र, जितेंद्र उनके पिता राम लाल और सताना घायल हुईं।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर तथा फूलपुर उप चुनाव को लेकर सपा की विपक्षी दलों के साथ बैठक आज

गैर इरादतन हत्या का केस: पुलिस ने बताया कि कंधई लाल के बेटे संदीप की तहरीर पर जितेंद्र, धर्मेद्र, अरविंद और रामपाल के खिलाफ गैर इरादतन हत्या, सशस्त्र बलवा समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ की ज्वैलरी शॉप में दिनदहाड़े बदमाशों का धावा, 15 लाख के जेवर लूटे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.