Move to Jagran APP

सीतापुर में बुजुर्ग दंपति की हत्या, गैलरी में पति तो छत पर मिला पत्नी का शव; हिरासत में पांच आरोपित

सीतापुर में बुजुर्ग दंपत्ति की ईंटों से कूच कर हत्या कर दी गई है। इस सनसनीखेज वारदात से कस्बे में लोगों के बीच हलचल तेज हो गई है। वारदात के कई घंटे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दंपती के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

By Rafiya NazEdited By: Published: Mon, 24 May 2021 11:36 AM (IST)Updated: Mon, 24 May 2021 11:36 AM (IST)
सीतापुर में बुजुर्ग दंपति की हत्या, गैलरी में पति तो छत पर मिला पत्नी का शव; हिरासत में पांच आरोपित
सीतापुर के कमलापुर में ईंटों से कूचकर बुजुर्ग दंपती की हत्या, पांच आरोपित हिरासत में।

सीतापुर, जेएनएन। नेशनल हाईवे पर कस्बा कमलापुर में बुजुर्ग दंपत्ति की ईंटों से कूच कर हत्या कर दी गई है। इस सनसनीखेज वारदात से कस्बे में लोगों के बीच हलचल तेज हो गई है। वारदात के कई घंटे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दंपती के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। साथ ही सभी पांचों आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। घटना की खबर पाकर मौके पर एएसपी दक्षिणी नरेंद्र प्रताप सिंह भी मौके पर पहुंचे। वारदात रविवार देर रात की है।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि कमलापुर कस्बे में अपने दो मंजिला मकान में रह रहे दंपती जाकिर उनकी पत्नी चुन्नी अली अन्य दिनों की तरह रविवार देर शाम खाना खाकर सोने लगे थे। इसी दरम्यान उनके घर पर कुछ लोग आ गए। पड़ोसियों के मुताबिक इन लोगों के बीच कहासुनी भी हुई क्योंकि रात अधिक हो गई थी इसलिए समय रहते पड़ोसी भी ध्यान नहीं दे पाए। किसी बबलू नाम के व्यक्ति ने यूपी डायल 112 पुलिस को मोहल्ले में झगड़ा होने की खबर की थी जिस पर पहुंची पुलिस ने मामले की जानकारी की तो जाकिर के घर का दरवाजा खुला हुआ मिला। पुलिस उनके आवास में दाखिल हुई तो देखा गैलरी में जाकिर अली का शव पड़ा था। पुलिसकर्मियों ने पूरे घर मुआयना किया। छत पर बुजुर्ग पत्नी चुन्नी अली का शव पड़ा मिला। चुन्नी अली के सिर से बहा खून फैल चुका था। आसपास चीटियां रेंग भी रही थीं। जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि घटना हुए कई घंटे बीत चुके थे। 

उधर यूपी डायल 112 पुलिस ने मामले की थाने पर खबर की थानाध्यक्ष संजय कुमार भारी पुलिस बल के साथ रात में ही मृतक बुजुर्ग जाकिर अली के घर पहुंचे। थानाध्यक्ष ने तुरंत मामले की खबर सीओ और अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी को दी। मौके पर पुलिस अधिकारी भी पहुंच गए। काफी देर तक पुलिस मौके पर मौजूद रही। हमलावरों के साथ भी जुटाए गए हैं। इस पूरे मामले में मृतक बुजुर्ग दंपती के बेटे इस्लाम अली ने पांच आरोपितों को नामजद करते हुए हत्या के आरोप में तहरीर दी है। इन आरोपितों में गवईया गांव के अजीत, गुड्डू, रवि, उमेश और महेंद्र हैं। अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि पुलिस ने रात में छापेमारी कर सभी पांचों आरोपियों को हिरासत में लिया है। अन्य अज्ञात आरोपितों की पहचान एवं गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें लगाई गई हैं। अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी ने बताया कि घटना की पूरी जानकारी और उसमें कार्रवाई के लिए कई पुलिस टीमों को लगाया गया है। उधर, पता चला है कि मृतक जाकिर अली अपने आवास में ही रह कर पन्नी बेचने का काम करता था। उसके कुछ दुकानें भी थीं। जिसे वह किराए पर दे रखे थे। इन दुकानों को उसने कुछ समय पहले ही खाली कराया था। जिससे संबंधित व्यापारी जाकिर से नाराज भी थे।

घटना की वजह जानने को जुटी पुलिस: कमलापुर थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि पूरा मामला क्या है। घटना की असल वजह क्या रही है। इस बिंदु पर बारीकी से जांच की जा रही है। हिरासत में लिए गए लोगों से विभिन्न बिंदुओं पर पूछताछ की जा रही है।

झगड़े की बात बताने को बुजुर्ग ने बेटे को किया था फोन: खबर है कि बुजुर्ग जाकिर अली ने रविवार रात में ही करीब 9:30 बजे के दौरान बिसवां में रह रहे अपने बेटे इस्लाम अली को फोन कर बताया था कि घर में कुछ लोग घुस आए हैं। उसकी पत्नी को मार पीट रहे हैं। जिस पर बुजुर्ग दंपति के बेटे के द्वारा यूपी डायल 112 को सूचना दी गई थी। हालांकि घटनास्थल कमलापुर थाना कार्यालय से करीब 200 मीटर दूर ही बताया जा रहा है।

बुजुर्ग दंपति की हत्या की दो वजह मान रही पुलिस: पुलिस सूत्रों के मुताबिक बुजुर्ग दंपती जाकिर अली और उसकी पत्नी चुन्नी अली की हत्या में दो ही कारण हो सकते हैं म। पहला, कुछ दिन पहले चुनावी रंजिश में गवहिया गांव में मारपीट हुई थी। उसमें भी इस बुजुर्ग जाकिर अली की रंजिश सामने आई थी। इसके अलावा दूसरा कारण यह भी हो सकता है कि बुजुर्ग की एक दुकान में दुकानदार मोबाइल का कार्य करता था। जिस दुकान को बुजुर्ग ने खाली करा लिया था। जिससे वह दुकानदार बुजुर्ग जाकिर से नाराज रहता था। फिलहाल इन कई बिंदुओं पर पुलिस तफ्तीश में जुटी हुई है।

दो मंजिला मकान में अकेले रहता था दंपती: बताया जा रहा है कि करीब 80 वर्षीय जाकिर अली और उसकी बुजुर्ग पत्नी सुन्नी अली कमलापुर कस्बे में बने अपने दो मंजिला मकान में अकेले रहते थे। उनका एक बेटा बिसवां कस्बे के रायगंज मोहल्ले में रहता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.