Move to Jagran APP

Eid al-Adha 2020: नहीं दिखा ईद-उल-अजहा का चांद, बकरीद एक अगस्त को

Eid al-Adha 2020 चांद के दीदार के लिए आसमान की ओर से लगी रहीं निगाहें।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 11:09 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 07:40 AM (IST)
Eid al-Adha 2020: नहीं दिखा ईद-उल-अजहा का चांद, बकरीद एक अगस्त को
Eid al-Adha 2020: नहीं दिखा ईद-उल-अजहा का चांद, बकरीद एक अगस्त को

लखनऊ, जेएनएन। Eid al-Adha 2020: चांद के दीदार के लिए आसमान की ओर लगी रही मौलानाओं की निगाहें भी चांद के दीदार से महरूम रहीं। देर रात्रि मरकजी चांद कमेटियों के मौलानाओं ने चांद न दिखने और पहली तारीख गुरुवार को होने का एलान किया। ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने बताया कि ईद-उल-अजहा का चांद नहीं दिखा। अब एक अगस्त को बकरीद मनाई जाएगी। काज़ी-ए-शहर मौलाना मुफ्ती इरफान मियां फिरंगीमहली ने चांद दिखने बात कही है। उन्होंने बताया कि जिलहिज्ज की पहली तारीख गुरुवार से शुरू होगी। 10वें दिन बकरीद मनाई जाएगी। 

loksabha election banner

मौलानाओं ने कोरोना संक्रमण के चलते सभी को घरों में ही नमाज अदा करने की अपील की गई है। इसी के साथ बाजारों में गुरुवार से बकरों की आमद शुरू हो जाएगी। पुराने लखनऊ स्थित बकरा मंडी को लेकर अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। कोरोना संक्रमण के चलते अभी प्रशासन की अनुमित का इंतजार है।

कल शुरू होगी हेल्पलाइन

हज और कुर्बानी से संबंधित सवालों के जवाब के लिए हेल्पलाइन भी 23 जुलाई से शुरू हो रही है। तीन अगस्त तक दोपहर दो बजे से शाम चार बजे तक मोबाइल फोन नंबरों पर फोन कर सवाल पूछे जा सकते हैं। मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली सवालों के जवाब देंगे। मुस्लिम समुदाय के लोग इन नंबरों 9415023970 9335929658 पर फोन कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.