Move to Jagran APP

डिप्‍टी CM समेत मेयर ने की विवेक की पत्नी से मुलाकात, कहा- हत्यारों को मिलेगा कठोरतम दंड

विवेक तिवारी की हत्या के बाद आज उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या उनके परिवार के लोगों से मिलने पहुंचे। इस दौरान लोगों की भारी भीड़ जमा रही।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 30 Sep 2018 05:27 PM (IST)Updated: Sun, 30 Sep 2018 08:50 PM (IST)
डिप्‍टी CM समेत मेयर ने की विवेक की पत्नी से मुलाकात, कहा- हत्यारों को मिलेगा कठोरतम दंड
डिप्‍टी CM समेत मेयर ने की विवेक की पत्नी से मुलाकात, कहा- हत्यारों को मिलेगा कठोरतम दंड

लखनऊ (जेएनएन)। एपल के एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी की पुलिस की गोली से मौत के बाद लखनऊ में उनके आवास पर सियासत तेज हो गई है। रविवार सुबह उनकी अंत्येष्टि के दौरान योगी आदित्यनाथ सरकार के दो कैबिनेट मंत्री मौजूद रहे। वहीं, न्यू हैदराबाद स्थित आकाश गंगा अपार्टमेंट स्थित विवेक तिवार के आवास पर शाम को एक के बाद एक सियासत तेज दिखाई दी। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या से लेकर मेयर संयुक्ता भाटिया, सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा व महंत दिव्या गिरी ढांढस बंधाने पहुंचे।

loksabha election banner

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने बंद कमरे में की परिजनों से बात
विवेक तिवारी के परिजन से मुलाकात करने पहुंचे उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ढांढस बंधाया। इसके बाद बंद कमरे में करीब 25 मिनट तक विवेक के परिजन से बातचीत की। पत्रकारों के सवाल पर कहा कि परिजनों की मांगों पर सरकार सहमत है। जितनी जल्दी परिवार चाहेगा उतनी जल्दी सरकारी नौकरी समेत अन्य मांगों को पूरा किया जाएगा। विवेक के हत्यारों को सरकार कठोरतम दंड दिलाएगी।

वहीं, केशव ने कहा कि विवेक के साथ हुई घटना की कल्पना नहीं की जा सकती। घटना की जांच शीघ्र पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं। विवेक के आश्रितों की सुरक्षा व्यवस्था व उनकी मांगों को पूरा करने में कोई समस्या होगी। पुलिस का काम अपराधियों पर कार्रवाई करना है। लेकिन, यदि पुलिस निर्दोषों पर कार्रवाई करेगी तो सरकार इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। भविष्य में ऐसी घटना दोबारा न हो, इसके लिए सरकार कठोर कदम उठा रही है। उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा बेगुनाह को गोली मारने के बयान पर केशव ने कहा कि किसी की मौत पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।
 

विवेक की पत्नी को योग्यता के मुताबिक मिलेगी नियुक्ति : मेयर
मेयर संयुक्ता भाटिया ने रविवार शाम पांच बजे विवेक के आवास पर उनकी पत्नी व परिजन से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि सरकार की संवेदना पीडि़त परिवार के साथ है। विवेक की पत्नी को नगर निगम में योग्यता के अनुसार पद पर नियुक्ति दी जाएगी। हम पीड़ित परिवार के साथ है, हमारे मुखिया भी इनकी चिंता कर रहे हैं। महिला होने के नाते हम उनका दर्द समझते हैं।

विवेक के आश्रितों को पांच करोड़ दें मुआवजा : भदौरिया
सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने विवेक के आश्रितों को पांच करोड़ मुआवजा देने की मांग की। रविवार दोपहर करीब तीन बजे अपार्टमेंट में परिजन से मिलने के बाद उन्होंने कहा कि विवेक के साथ हुई घटना दुखद है। ऐसी घटना पर सियासत नहीं होनी चाहिए। सरकार विवेक की पत्नी को नौकरी के साथ तत्काल सुरक्षा व मांग के अनुसार मुआवजा दे।

उधर, शाम करीब सात बजे तक उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने विवेक तिवारी के परिवार से मुलाकात कर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

वहीं, कुछ देर पहले पहुंची महंत दिव्या गिरी ढांढस बंधाने विवेक तिवारी के परिवार से मिलने पहुंचीं।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.