मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

लखनऊ (जेएनएन)। प्रदेश में अब माहौल बदलने के साथ ही निवेशकों का उत्साह भी बढ़ा है। यह मानना है प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का। मौर्य ने आज लखनऊ के बड़े होटल में चतुर्थ इंफ्रास्ट्रक्चर समिट का उद्घाटन किया।

इस समिट में उद्घाटन के बाद केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अब पहले से माहौल बेहतर होने के कारण निवेशकों में बेहद उत्साह है। यहां पर बिजली की किल्लत दूर होने के साथ ही कानून-व्यवस्था के मामले में अब पहले से जमीन-आसमान का अंतर आ गया है। पहले बिजली सप्लाई सिर्फ वीआइपी जिलों में होती थी, लेकिन अब सभी जिलों में होने लगी है। इसी कारण यहां पर निवेशक रूचि लेने लगे हैं। उन्होंने कहा कि पहले तो निवेशक बिजली तथा कानून-व्यवस्था की खराब हालत के कारण उत्तर प्रदेश की ओर देखना भी पसंद नहीं करते थे।

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अब तो हर मामले में उत्तर प्रदेश के नंबर वन बनने के साथ ही देश भी नंबर वन बन जाएगा। प्रदेश में निवेश करने वालों में उत्साह है। अब लोगों में विश्वास बढ़ रहा है, उनका मानना है कि अगर हम उत्तर प्रदेश में निवेश करेंगे तो हमारा निवेश सुरक्षित रहेगा। मौर्य ने कहा कि हम प्रदेश 25 वर्ष तक सत्ता में काबिज रहेंगे। यह मैं अहंकार से नहीं बोल रहा हूं, अगर प्रदेश नम्बर वन हो जाएगा तो भारत देश भी नम्बर एक हो जाएगा। पावर सप्लाई सिस्टम को हमने सही किया है, इसके साथ ही भ्रष्टाचार पर नियंत्रण हुआ है। कानून-व्यवस्था ठीक होने लगी तो विपक्ष के नेता चिल्लाने लगे। उन्होंने कहा कि एनकाउंटर की जांच कराने की बात करने वाले विपक्ष से कहना चाहूंगा कि अपराधी की गोली का जवाब गोली से देना ही सही है। अपराधी के अंदर भय पैदा करना है।

उन्होंने कहा कि हमारा प्रदेश किसी भी मायने में किसी से भी पीछे नहीं है। निवेशकों से कहा कि आप हमारे प्रदेश में आये हम आपको बेहतर माहौल प्रदान करेंगे। हम तो सूबे में सड़कों को सुधारने और गड्ढा मुक्त करने के प्रयासों में कामयाब भी हुए हैं। निवेश का माहौल हमारे प्रदेश में अच्छा है। इसके साथ ही यहां पर कानून-व्यवस्था ,सड़क ,पावर सब कुछ दुरुस्त हो गया है। आप लोग निवेश करिये नई टेक्नोलॉजी के प्रयोग के साथ आप निवेश करिये।

निजी निवेश बढ़ जाने से रोजगार बढ़ेगा पहले कभी निवेशक आये थे लेकिन वो छोड़कर चले गए। सबसे बड़ा आबादी वाला प्रदेश अगर अलग होता तो आबादी के हिसाब से छठवें नम्बर पर आता। हम नवीन तकनीकी का इस्तेमाल कर है। सड़क बनाने में 20 से 30 फीसदी लागत कम हो गई। सड़क की लाइफ दस वर्ष अधिक बढ़ गई है। हम सड़कों का जाल बिछाने का काम कर रहे हैं, उत्तर प्रदेश शीघ्र सड़कों का स्वर्ग बनेगा।

इस दौरान पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स के शीर्ष पदाधिकारियों ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को सम्मानित किया। इससे पहले उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने दीप प्रज्वलित कर समिट का उद्घाटन किया।

 

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप