लखनऊ, जागरण संवाददाता। बंगला बाजार आशियाना में सोमवार को तिरंगा यात्रा के दौरान गुट आपस में भिड़ गए। देखते ही देखते पथराव शुरू हो गया। पथराव में एक गुट के युवक को चोट आई है। दोनों गुट तिरंगा यात्रा निकाल रहे थे। इसी दौरान वे आमने-सामने आ गए। डीसीपी पूर्वी प्राची सिंह के मुताबिक, एक गुट तिरंगा यात्रा लेकर तेलीबाग की ओर जा रहा था। वहीं, दूसरा गुट आशियाना की तरफ जा रहा था। रास्ते में दोनों पक्षों में टकराव हो गया।

छानबीन में पता चला कि जेल में बंद सोनू रावत के गुट ने दूसरे पक्ष पर पथराव किया था। हमले में रवि नाम का युवक घायल हो गया। बवाल की जानकारी पाकर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची। घटना स्थल पर दो वाहन क्षतिग्रस्त मिले, जिन्हें पुलिस ने कब्जे में ले लिया। 

संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था ने आशियाना थाने जाकर मामले की जानकारी ली। पुलिस ने आयुष की तहरीर पर सौरभ उर्फ भूरी, फैजान, मंगल रावत, दीलिप, विशाल, आर्यन रावत, बरुन, विपिन कनौजिया, अभिषेक और राहन रंगबाज व अन्य के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर लिया है। 

पुलिस ने कई लाेगों को हिरासत में लिया है। आयुष के मुताबिक, वह स्थानीय विधायक के तिरंगा यात्रा के समर्थन में तेलीबाग से साथियों के साथ निकला था। इसी दौरान उन पर हमला किया गया। आरोपितों पर पूर्व में भी कई मुकदमें दर्ज हैं। आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए तीन टीमें गठित की गई हैं। पुलिस संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है।

वायरल हुआ मारपीट का वीडियो : बंगला बाजार में दो पक्षों के बीच टकराव का स्थानीय लोगों ने वीडियो बना लिया। थोड़ी देर में वीडियो वायरल हो गया। पथराव के दौरान वहां भगदड़ मच गई। दुकानदार दुकानें बंद कर भागने लगे। आरोप है कि हमलावर लोहे की राड और असलहे लेकर भी आए थे। पथराव में दुकानदारों के कुछ सामान भी क्षतिग्रस्त हो गए।

Edited By: Vrinda Srivastava