Move to Jagran APP

पुलिस भर्ती की तैयारी कर रही छात्रा को डंपर ने रौंदा, आयुर्वेदिक प्रथम वर्ष की थी छात्रा

बुधवार सुबह सड़क पर दौड़ का अभ्यास कर रही छात्रा को अनियंत्रित डंपर ने कुचल दिया। दुर्घटना में उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उन्नाव के पुरवा निवासी महावीर बहेलिया की बेटी किरन (18) बिजनौर स्थित अपने एक रिश्तेदार के यहां आई थी।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 07:20 PM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 07:20 PM (IST)
पुलिस भर्ती की तैयारी कर रही छात्रा को डंपर ने रौंदा, आयुर्वेदिक प्रथम वर्ष की थी छात्रा
बिजनौर रोड पर हुई दुघर्टना, डंपर छोड़ भाग निकला चालक।

लखनऊ, जेएनएन। पुलिस भर्ती की तैयारी के लिए बुधवार सुबह सड़क पर दौड़ का अभ्यास कर रही छात्रा को अनियंत्रित डंपर ने कुचल दिया। दुर्घटना में उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उन्नाव के पुरवा निवासी महावीर बहेलिया की बेटी किरन (18) बिजनौर स्थित अपने एक रिश्तेदार के यहां आई थी। सुबह किरन अपने ममेरे भाई के साथ बिजनौर रोड पर दौड़ लगा रही थी। उसी दौरान पीछे से आ रहे हैं डंपर (यूपी 41- एटी -2464) के चालक ने किरन को कुचल दिया। पुलिस ने घटना के बाद डंपर को कब्जे में ले लिया, जबकि उसका चालक भाग निकला।

loksabha election banner

किरन के पिता महावीर बहेलिया उन्नाव में बढ़ई का काम करते हैं। महावीर के परिवार में तीन बेटे जितेंद्र मिथुन और करन और तीन बेटियां तीन बेटियां हैं। बड़ी बेटी सपना है, किरन दूसरे नंबर पर थी। महावीर मुफलिसी में जीवन बिता रहे हैं, लेकिन बेटी की पढ़ाई में कोई कोर-कसर बाकी नहीं रखी। किरन को ओमेक्स सिटी के पास स्थित आरके जी कॉलेज से बीएड की पढ़ाई करने के बाद राजधानी के औरंगाबाद जागीर स्थित डॉक्टर बी आर अंबेडकर नर्सिंग एंड फार्मेसी कॉलेज में जेएनएम आयुर्वेदिक प्रथम वर्ष में प्रवेश दिलाया था। साथ ही वह उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती की भी तैयारी कर रही थी। घटना के बाद से उसके परिवार में मातम का माहौल है। 

सड़क पर पुलिस भर्ती अभ्यास की दौड़ खतरे से खाली नहीं

पुलिस भर्ती अभ्यास की दौड़ सड़कों पर लगाना अभ्य िर्थयों के लिये खतरे से खाली नहीं। शनिवार को काकोरी में दौड़ लगा रही एक ही परिवार की तीन बेटियों को अज्ञात वाहन ने रौंद दिया, जिसमें एक की मौत हो गई। बुधवार सुबह सरोजनीनगर में एक बेटी को बेकाबू डंपर ने राैंद दिया उसकी भी मौत हो गई। ऐसे में अभ्य िर्थयों के लिये पार्क या किसी खाली स्थान पर ही दौड़ना ठीक रहेगा। व्यस्त सड़कों पर वाहनों की चपेट में आकर कभी भी दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की ओर से भी दौड़ के व्यस्त सड़कों का इस्तेमाल न करने की सलाह दी गई है। ऐसे में अभ्यर्थी अपने घर के आसपास खाली स्थान या पार्क में दौड़ का अभ्यास कर सकते हैं, जिससे उनका जीवन भी संकट में पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.