लखनऊ, जेएनएन। Lockdown Coronavirus Day5: लर्नर लाइसेंस और डीएल का ऑनलाइन आवेदन करने वाले जिन आवेदकों के टाइम स्लॉट की तिथि आ गई है या फिर करीब है उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं। इसकी अवधि बढ़ाई जाएगी। कार्यालय खुलने के बाद लाइसेंस लेने वालों के टाइम स्लॉट की रीशेडियूलिंग की जाएगी। यह प्रक्रिया अब लॉकडाउन अवधि बीतने के बाद ही होगी।

अभी तक चार अप्रैल तक के लाइसेंस लेने वाले आवेदकों के लिए टाइम स्लॉट की रीशेडियूलिंग कर उन्हें राहत दी गई थी। लेकिन काेराेना वायरस की महामारी को लेकर बंद चल रहे संभागीय परिवहन कार्यालयों में काम काज पूरी तरह से बंद है। लिहाजा रीशेडियूलिंग कर दी गई तारीखों से काम नहीं चलने वाला। इसे देखते हुए अब लॉकडाउन अवधि बीतने के बाद ही टाइम स्लॉट और लाइसेंस की प्रक्रिया आगे बढ़ेगी।

ये होती है प्रक्रिया

आवेदन के बाद लाइसेंस लेने वाले आवेदक काे ऑनलाइन टाइम स्लॉट दिये जाने की व्यवस्था है। जिस तिथि में आवेदक का टाइम स्लॉट होता है उस दिवस में  आवेदक का टेस्ट, बायोमेट्रिक किया जाता है। साथ ही उसे अपने प्रपत्र आरटीओ कार्यालय में अधिकृत अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत करने होते हैं। कार्यालय बंद होने से यह प्रक्रिया रुक गई है। लिहाजा लाइसेंस जारी करने और तारीख मिलने के बाद भी टेस्ट आदि काम पूरे नहीं किए जा पा रहे हैं।

क्या कहते हैं अपर परिवहन आयुक्त ?

अपर परिवहन आयुक्त विनय कुमार सिंह के मुताबिक, लॉकडाउन के चलते डीएल प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ पा रही है। रीशेडियूलिंग कर बढ़ाई गई तारीख भी बीत रही है। ऐसे में ऑनलाइन आवेदक परेशान न हों। लॉकडाउन अवधि बीतने के बाद पुन: रीशेडियूलिंग कर आवेदकों को तारीख दी जाएगी।

 

Posted By: Divyansh Rastogi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस