Move to Jagran APP

राजभवन में सात जून को योग दिवस का पूर्वाभ्यास

राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को बताया कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के पहले सात जून को राजभवन में पूर्वाभ्यास के तौर पर योग का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 25 May 2017 11:20 AM (IST)Updated: Thu, 25 May 2017 11:28 AM (IST)
राजभवन में सात जून को योग दिवस का पूर्वाभ्यास
राजभवन में सात जून को योग दिवस का पूर्वाभ्यास

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (21 जून) से पहले सात जून को राजभवन में उसका पूर्वाभ्यास होगा। कल देर शाम राजभवन पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने इसकी जानकारी दी। 

loksabha election banner

राजभवन प्रवक्ता ने राज्यपाल राम नाईक व मुख्यमंत्री की मुलाकात को शिष्टाचारिक भेंट बताया है लेकिन दोनों के बीच करीब एक घंटे से अधिक की मुलाकात के दौरान सहारनपुर की घटना, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी, उच्च शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने सहित राज्य के अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी चर्चा हुई। 

राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को बताया कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के पहले सात जून को राजभवन में पूर्वाभ्यास के तौर पर योग का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ ही मंत्री, वरिष्ठ पुलिस व प्रशासनिक अफसर सहित तकरीबन डेढ़ हजार नागरिक शामिल होंगे। उल्लेखनीय है कि 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर यहां आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को योग दिवस कार्यक्रम की तैयारियों के बारे में बताया।

यह भी पढ़ें: सहारनपुर हिंसा के बाद वहां इंटरनेट बंद, विपक्षियों का योगी सरकार पर हमला

राज्यपाल ने उच्च शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के संबंध में प्राथमिक चर्चा करते हुए जल्द ही कुलपति सम्मेलन बुलाए जाने की जानकारी मुख्यमंत्री को दी। राम नाईक ने बताया कि उप मुख्यमंत्री और उच्च शिक्षा का भी दायित्व संभाल रहे डॉ. दिनेश शर्मा के साथ बैठक कर सम्मेलन का एजेंडा और तिथि-स्थान तय किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: तारीख के पलटते पन्नों में बिकराल होती सहारनपुर की हिंसा

राज्यपाल राम नाईक ने मुख्यमंत्री को यह भी बताया कि एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विनय पाठक को नियमित कुलपति की नियुक्ति या अगले आदेश तक उत्तर प्रदेश हरकोर्ट बटलर प्राविधिक विश्वविद्यालय कानपुर का कार्यकारी कुलपति नियुक्त किया गया है। मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को सहारनपुर की घटना के बारे में विस्तार से बताया। राज्यपाल को बताया गया है कि घटना के लिए जिम्मेदारों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

यह भी पढ़ें: दोस्त के शव को पीठ पर बांधकर सात किमी दूर पुलिस के पास पहुंचा युवक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.