Move to Jagran APP

केजीएमयू के विशेषज्ञों से कोरोना इलाज की जानकारी ले सकेंगे डॉक्टर, ऐसे म‍िलेगी सलाह

चिकित्सा विश्वविद्यालय ने शुरू की कोविड कंट्रोल सॢवस मरीजों की रिपोर्ट भेजकर मार्गदर्शन की भी सुविधा।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 04:38 PM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 07:05 AM (IST)
केजीएमयू के विशेषज्ञों से कोरोना इलाज की जानकारी ले सकेंगे डॉक्टर, ऐसे म‍िलेगी सलाह
केजीएमयू के विशेषज्ञों से कोरोना इलाज की जानकारी ले सकेंगे डॉक्टर, ऐसे म‍िलेगी सलाह

लखनऊ, जेएनएन। केजीएमयू ने अस्पतालों में भर्ती कोरोना मरीजों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के लिए एक नई तकनीकी इलेक्ट्रॉनिक कोविड कंट्रोल सपोर्ट सॢवस (ईसीसीएस) सेवा का आगाज किया है। इसके तहत कोई भी डॉक्टर कोरोना मरीजों के इलाज संबंधी जानकारी केजीएमयू विशेषज्ञों से ले सकेंगे। इससे उन्हेंं बेहतर इलाज मिल सकेगा। नोडल अधिकारी डॉ. संदीप भट्टाचार्य ने बताया कि यह सेवा केवल कोविड मरीजों के लिए है।

loksabha election banner

सुबह आठ से रात आठ बजे तक चलेगी सेवा

सुबह आठ से रात आठ बजे तक टेली-परामर्श, ऑडियो वीडियो चैट जैसी सेवाएं मिलेंगी। मरीज के रिकॉर्ड के हस्तांतरण के लिए वीडियो-डेस्कटॉ, आइपी टेलीफोन, कंप्यूटर, वाई-फाई, वीडियो कांफ्रेंसिंग, टेलीमेडिसिन, उपकरण और मोबाइल टेलीकंसल्टेशन की सुविधा भी रहेगी। वहीं, क्रिटिकल केयर मेडिसिन, सर्जरी, मेडिसिन, ऑब्सटेट्रिक्स एंड गायनोकोलॉजी, माइक्रोबायोलॉजी जैसे विभिन्न विभागों के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम सलाह देगी।

यहां करें फोन

परामर्श लखनऊ के किसी भी कोविड अस्पताल को दिया जाएगा। जो कोविड रोगी के इलाज के लिए सलाह लेना चाहते हैं, वह ईसीसीएस केंद्र के फोन नंबर 0522-2258880 कर कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा मोबाइल नंबर 8887019132 पर वॉट्सएप से भी जानकारी ले सकते हैं। ईमेल के लिए eccs@kgmcindia.edu का भी उपयोग कर सकता है। 

अब कोरोना जांच में आएगी तेजी, मिलेंगे 729 टेक्नीशियन

कोविड-19 को मद्देनजर रखते हुए प्रदेश में 729 टेक्नीशियनों की लंबित नियुक्ति का रास्ता अब साफ हो गया है। इससे कोरोना जांच में तेजी आने की उम्मीद है। कर्मचारी संगठन की अपील पर हाईकोर्ट ने कोविड-19 के प्रभाव रहने तक सभी 729 पद भरने को कहा है। इससे उनमें खुशी की लहर है। संगठन के सदस्य सुरेश कुमार रावत, कमल श्रीवास्तव, आशीष मौर्य, संतोष जौहरी आदि ने गुरुवार को स्वास्थ्य महानिदेशक से मिलकर हाईकोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए नियुक्ति पत्र जारी करने को कहा। प्रांतीय प्रवक्ता सुनील कुमार ने कहा कि कोर्ट के आदेश पर ही नियुक्ति पर रोक लगी थी। मगर कोविड-19 के मद्देनजर यह आदेश हुआ है। मामले की अगली सुनवाई कोर्ट 13 जुलाई को करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.