Move to Jagran APP

District Level Football League : ब्रायन इलेवन-ए की लगातार दूसरी जीत, शिव फुटबॉल अकादमी को एकतरफा 5-0 से हराया

District Level Football League शिव फुटबॉल अकादमी को आसानी से 5-0 से शिकस्त देकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। ब्रायन इलेवन की ओर से स्ट्राइकर खिलाड़ी रमन ने दो गोल दागे। वहीं बी डिवीजन में उन्नाव इलेवन ने बाजी मारी। हेमवती नंदन बहुगुणा स्मारक फुटबॉल 26 से।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 11 Dec 2020 08:33 AM (IST)Updated: Fri, 11 Dec 2020 08:33 AM (IST)
District Level Football League : ब्रायन इलेवन-ए की लगातार दूसरी जीत, शिव फुटबॉल अकादमी को एकतरफा 5-0 से हराया
District Level Football League : ब्रायन इलेवन की ओर से स्ट्राइकर खिलाड़ी रमन ने दो गोल दागे।

लखनऊ, जेएनएन। District Level Football League : जिलास्तरीय फुटबॉल लीग के ए डिवीजन में ब्रायन इलेवन एफसी ए टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। गुरुवार को उसने शिव फुटबॉल अकादमी को आसानी से 5-0 से शिकस्त देकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। ब्रायन इलेवन की ओर से स्ट्राइकर खिलाड़ी रमन ने दो गोल दागे। वहीं, बी डिवीजन में उन्नाव इलेवन ने बाजी मारी।

prime article banner

ला-मार्टीनियर ब्वॉयज कॉलेज के पोलो ग्राउंड में दिन के पहले मुकाबले में खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही ब्रायन इलेवन की टीम ने अपने धमाकेदार प्रदर्शन की बदौलत शिव फुटबॉल अकादमी के चारों खाने चित कर दिये। हालांकि, खेल के 22 मिनट तक कई प्रयास के बावजूद कोई गोल नहीं हो सका। 23वें मिनट में ब्रायन इलेवन के स्टार खिलाड़ी रमन ने साथी खिलाड़ी द्वारा बनाए गए मौके को गोल में तब्दील कर दिया। इसके सिर्फ चार मिनट बाद 27वें मिनट में ब्रायन इलेवन ने एक और गोल दागा। इस बार आर्यन ने विपक्षी रक्षापंक्ति को भेदने में कामयाबी हासिल की। इस तरह से पहले हाफ की समाप्ति तक ब्रायन इलेवन की कुल बढ़त 2-0 हो गई। ब्रायन इलेवन के खिलाडिय़ों ने शिव फुटबॉल अकादमी की कमजोर रक्षापंक्ति का दूसरे हाफ में भी पूरा फायदा उठाया।

मैच के 44वें मिनट में टीम के एक अन्य स्टार ऋषभ ने गेंद को विपक्षी गोलपोस्ट में भेजकर ब्रायन इलेवन की जीत की संभावनाओं को और मजबूत कर दिया। वहीं, इस दौरान शिव फुटबॉल अकादमी के खिलाडिय़ों को गोल के दो मौके मिले, लेकिन वे इसे भुना नहीं सके। खेल के 57वें मिनट में रमन ने एक और जोरदार गोल से विपक्षी खेमें में खलबली मचा दी। 57 मिनट के खेल के बाद ब्रायन इलेवन 4-0 की बढ़त हासिल करने के बाद अपनी जीत सुनिश्चित कर ली। हालांकि, ब्रायन इलेवन के फारवर्ड खिलाड़ी सादिक रजा भी ऐसे मौके पर कहां पीछे रहने वाले थे। उन्होंने 59वें मिनट में गोल दागकर टीम को 5-0 से आगे कर दिया। निर्धारित समय तक यही स्कोर कायम रहा।

उन्नाव इलेवन ने की वापसी

बी डिवीजन में पहला मैच गंवाने के बाद दूसरे मुकाबले में शानदार जीत के साथ उन्नाव इलेवन ने वापसी की। उसने शिव फुटबॉल अकादमी बी टीम को 2-0 से मात देकर पूरे अंक झटके। इस मैच में पहला गोल रोहित ने खेल के 27वें मिनट में किया। हालांकि, पहले हाफ में इसके बाद कोई अन्य गोल नहीं हुआ। दूसरे हाफ में भी काफी देर तक लड़ाई बराबरी पर थी, इसी बीच 51वें मिनट में शिवम ने जोरदार किक से गेंद को गोलपोस्ट में भेजकर टीम की कुल बढ़त 2-0 कर दी। निर्धारित समय तक यही स्कोर कायम रहा।

हेमवती नंदन बहुगुणा स्मारक फुटबॉल 26 से

हेमवती नंदन बहुगुणा स्मारक फुटबॉल प्रतियोगिता इसी माह 26 दिसंबर से शुरू हो रही है। इस जिलास्तरीय टूर्नामेंट के सभी मुकाबले ला-मार्टीनियर ब्वॉयज कॉलेज के पोलो ग्राउंड में खेले जाएंगे। इसमें शहर की करीब 20 टीमों के बीच खिताब के लिए जोर-आजमाइश करेंगी। टूर्नामेंट के मुख्य आयोजक केएन सिंह के मुताबिक, इसका फाइनल मुकाबला चार जनवरी को होगा। हालांकि, यह टीमों की संख्या पर निर्भर करेगा। इसमें हिस्सा लेने को इच्छुक टीमें 22 दिसंबर तक पंजीकरण करा सकती हैैं। उन्होंने बताया कि एक दिन में दो मुकाबले खेले जाएंगे। यह जिला फुटबॉल संघ से संबद्ध टूर्नामेंट है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.