लखनऊ, जेएनएन। राजधानी का जिला कारागार में आए दिन किसी न किसी विवाद को लेकर चर्चा में बना हुआ है। कभी कैदी के पास मोबाइल बरामद होना तो कभी वसूली के विरोध में बंदी की पिटाई का मामला तो कभी जेलर वीके गौतम द्वारा किसानों से वसूली तो कहीं, महिला जेल अधिकारी से अभद्रता का मामला।

ताजा मामला जेलर के द्वारा एक कैंटीन संचालक से अभद्रता और जान से मारने की धमकी का है। कैंटीन संचालक की शिकायत पर डीआइजी जेल ने जांच कमेटी गठित कर दी है। सोमवार को कमेटी जेल जाकर दोनों पक्षों और प्रत्यक्षदर्शी गवाहों के बयान दर्ज करेगी।

कैंटीन के बिल का भुगतान मांगने पर आग बबूला हुए जेलर

जानकारी के मुताबिक कैंटीन संचालक आनंद मिश्रा, जेलर वीके गौतम के पास कैंटीन केबिल का भुगतान कराने के लिए पहुंचे थें। आरोप है कि इस बात पर जेलर आग बबूला हो गए और उन्होंने कैंटीन संचालक से गाली-गलौज कर उनका कॉलर पकड़ लिया। कैंटीन संचालन ने छुड़ाने का प्रयास किया तो जेलर ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद धक्के देकर बाहर निकाल दिया। घटना से कैंटीन संचालक दहशत में हैं। उन्होंने मुख्यालय पहुंचकर डीआइजी जेल से इसकी लिखित शिकायत कर जेलर के खिलाफ कार्रवाही की मांग की है। वहीं, डीआइजी जेल ने पूरे मामले की जांच के लिए एक कमेटी का गठन कर दिया। कमेटी के सदस्य सोमवार को कारागार जाकर दोनों पक्षों समेत प्रत्यक्षदर्शियों के बयान दर्ज करेंगे।

Edited By: Divyansh Rastogi