Move to Jagran APP

CAA Protest in Lucknow : ओवैसी की पार्टी के जिला सचिव समेत पांच उपद्रवी अरेस्‍ट

लखनऊ के नदवा कॉलेज और घंटाघर पर हंगामा करने वाले आए पुलिस के निशाने पर। हसनगंज पुलिस ने चार और चौक पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 11:33 AM (IST)Updated: Wed, 18 Dec 2019 08:17 AM (IST)
CAA Protest in Lucknow : ओवैसी की पार्टी के जिला सचिव समेत पांच उपद्रवी अरेस्‍ट
CAA Protest in Lucknow : ओवैसी की पार्टी के जिला सचिव समेत पांच उपद्रवी अरेस्‍ट

लखनऊ, जेएनएन। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में प्रदर्शन और पत्थरबाजी की घटना को अंजाम देने वालों पर पुलिस प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू हो गया है। इस मामले में ओवैसी की पार्टी आल इंडिया मजलिस-ए-इत्‍तेहादुल मुस्‍लि‍मीन (AIMIM) के जिला सचिव समेत पांच लोग गिरफ्तार हुए हैं। 

loksabha election banner

चौक पुलिस ने नदवा कॉलेज में उपद्रव को हवा देने के आरोप में एआइएमआइएम कार्यकर्ता बाजारखाला निवासी अजीजुर्रहमान उर्फ खालिद पर कार्रवाई की है। जबकि हसनगंज पुलिस ने घंटाघर पर हुए हंगामा में नई दिल्ली ईदगाह रोड निवासी मो. सऊद कुरैशी, हसनगंज निवासी मो.फैजी अहमद, मडिय़ांव के नौबस्ता निवासी मो. अहमद व पौडिय़ा बिहार निवासी अरशद मोहसिन को गिरफ्तार किया है। सभी प्रदर्शन और पत्थरबाजी करते हुए सीसी कैमरे की फुटेज में नजर आए थे। अरशद और सऊद नदवा कॉलेज के छात्र हैं, जबकि कैफ और अहमद नदवा कॉलेज के छात्र नहीं हैं। वहीं, अजीजुर्रहमान को चौक पुलिस ने 13 दिसंबर को घंटाघर के पास सड़क जाम करने के आरोप में पकड़ा है।

जिलाध्यक्ष के कहने पर किया था रोड जाम

अजीजुर्रहमान ने चौक पुलिस को बताया कि वह अपने पार्टी के जिलाध्यक्ष आशिफ के कहने पर प्रदर्शन में शामिल हुआ और रोड भी जाम किया। इंस्पेक्टर चौक का कहना है कि अजीजुर्रहमान ओवैसी की पार्टी में जिला सचिव हैं। आशिफ की तलाश की जा रही है। अन्य जो भी प्रदर्शन में शामिल रहा है, उसको सीसी फुटेज से चिह्नित करने की कोशिश जारी है। एएसपी ट्रांसगोमती राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पत्थरबाजी की अगुवाई कर रहे दो दर्जन से अधिक उपद्रवियों को सीसी फुटेज से चिह्नित किया जा रहा है।

ये है पूरा मामला 

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ आंदोलन कर रहे दिल्ली के जामिया विश्वविद्यालय में हुई पुलिस कार्रवाई से आक्रोशित राजधानी स्थित नदवतुल उलमा (नदवा कॉलेज) और इंटीग्रल विश्वविद्यालय के छात्रों ने सोमवार को खूब हंगामा किया। सोमवार सुबह छात्र सड़क पर उतर आए और प्रदर्शन किया। सबसे ज्यादा नदवा में माहौल गर्म रहा। यहां कुछ अराजकतत्वों ने भी छात्रों की आड़ में माहौल बिगाडऩे की कोशिश की। नारेबाजी और पुलिस पर पथराव किया। प्रशासन और पुलिस ने हल्‍का बल प्रयोग कर छात्रों को विवि में खदेड़ दिया। पांच जनवरी तक नदवा कॉलेज प्रशासन ने छुट्टी की घोषणा कर दी है, जबकि इंटीग्रल विवि 18 जनवरी तक बंद रहेगा। प्रशासन का कहना है कि हालात पूरी तरह सामान्य हैं। लखनऊ जिला प्रशासन ने तनाव को देखते हुए शहर धारा 144 लागू कर दी गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.