लखनऊ(जागरण संवाददाता)। जिला फुटबॉल संघ की तरफ से इस सत्र के फुटबॉल लीग के आयोजन की घोषणा कर दी गई है। इसका आगाज 15 जुलाई को चौक स्टेडियम में होगा। 17 अगस्त तक चलने वाली इस बड़ी लीग में लगभग 35 टीमें हिस्सा ले रही हैं। जिला फुटबॉल संघ के सचिव कन्हैया लाल ने बताया कि इस बार पिछले बार से ज्यादा टीमों के शामिल होने की संभावना है। लीग के सभी मुकाबले चौक स्टेडियम में खेले जाएंगे। उन्होंने बताया कि लीग का कार्यक्रम आठ जुलाई को शाम चार बजे चौक स्टेडियम में घोषित किया जाएगा। मालूम हो कि पिछली बार सनराइज क्लब की टीम जिला फुटबॉल लीग की चैंपियन बनी थी। जबकि एएमसी को उपविजेता से ही संतोष करना पड़ा था।

लीग की संभावित टीमें:

सनराइज क्लब, एएमसी, स्पोर्ट्स कॉलेज, वाइस स्पोर्ट्स कंपनी, इलेवन जीआर, उत्तर प्रदेश पुलिस, रिजर्व बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, लखनऊ पोस्टल, चौक स्पोर्टिग, सिटी क्लब, अवध क्लब, विजय क्लब, टीजीएफसी, अलीगंज स्पोर्टिग, आरडीएसओ, न्यू ब्वायज क्लब, कैंट स्पोर्टिग, इलेवन स्टार, रेड स्टार, स्टार इलेवन, अलीगंज अकादमी, सुपर स्पोर्ट्स सोसाइटी, एचएएल, मेंस यूनाइटेड अकादमी, आरए ब्वायज, ममता स्पोर्टिग, एलयू क्लब व एलयू अकादमी। अनुराग के तूफानी शतक से आर्यवर्त अकादमी विजयी:

अंडर-16 संदीप क्रिकेट ट्रॉफी में के लीग मैच में आर्यवर्त क्रिकेट अकादमी की टीम ने अनुराग द्विवेदी की शानदार शतकीय पारी (120 रन) की बदौलत पैंथर्स क्त्रिकेट अकादमी को 290 रनों के बड़े अंतर से पटखनी दी। आरडीएसओ स्टेडियम में सोमवार को खेले गए मुकाबले में आर्यवर्त अकादमी ने निर्धारित 45 ओवर में 6 विकेट पर 340 रनों का विशाल स्कोर बनाया। टीम के लिए टॉप आर्डर के बल्लेबाज अनुराग द्विवेदी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 120 रनों की आतिशी पारी खेली। अनुराग ने मैदान के चारों तरफ कई बेहतरीन शॉट लगाए। वहीं सौमिल दास ने भी 90 रन का योगदान देकर अनुराग का अच्छा साथ निभाया। जबकि अशीष राज ने 35 और वीरेंद्र प्रताप ने 32 रनों की पारी खेली। सौम्य आर्या ने भी 25 रन जोड़े। पैंथर्स अकादमी की ओर से मंगलम द्विवेदी ने दो विकेट लिए।

इसके जवाब में पैंथर्स अकादमी की टीम निर्धारित 45 ओवर में 5 विकेट खोकर सिर्फ 95 रन ही बना सकी। टीम की तरफ से सामर्थ दीक्षित ने सर्वाधिक 24 रन बनाए। सूरज पाठक 16 रन बनाकर आउट हुए। टीम के बाकी बल्लेबाजों ने अपने खराब प्रदर्शन से निराश किया। आर्यवर्त अकादमी के लिए हिमाशु यादव ने शानदार गेंदबाजी कर 17 रन देकर तीन विकेट झटके। सार्थक दीक्षित व निलॉय चक्रवर्ती को एक-एक विकेट मिला। अनुराग द्विवेदी को मैच जिताऊ पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस