Move to Jagran APP

बजट सत्रः यूपी विधानसभा की कार्रवाई स्थगित, कल सरकार पेश करेगी बजट

विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बीच उत्तर प्रदेश विधानसभा गुरुवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 06 Feb 2019 03:50 PM (IST)Updated: Wed, 06 Feb 2019 04:49 PM (IST)
बजट सत्रः  यूपी विधानसभा की कार्रवाई स्थगित, कल सरकार पेश करेगी बजट
बजट सत्रः यूपी विधानसभा की कार्रवाई स्थगित, कल सरकार पेश करेगी बजट

लखनऊ, जेएनएन। कुंभ में यूपी सरकार के मुख्यमंत्री और मंत्रियों के स्नान को लेकर सत्तापक्ष और विपक्षी सदस्यों के बीच में उत्तर प्रदेश विधानसभा में जबर्दस्त तकरार हुई। सपा सदस्य हंगामा करते दिखे। हंगामे के बीच विधानसभा की कर्रवाई पहले बीस मिनट के लिए रुकी। बाद में गुरुवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। आज सदन में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा हुई। इस दौरान विपक्ष ने शोरशराबा जारी रखा। उल्लेखनीय है कि विपक्षी की नारेबाजी के बीच मंगलवार को राज्यपाल राम नाईक ने करीब एक घंटे तक विधानमंडल के दोनों सदनों के समक्ष अपना अभिभाषण पढ़ा था। 

loksabha election banner

गुरुवार को सरकार पेश करेगी बजट

अब सात फरवरी को सदन में 11 बजे वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल बजट पेश करेंगे। इसके बाद 9 व 10 फरवरी को शनिवार व रविवार के कारण बैठक नहीं होगी। राज्यपाल के अभिभाषण पर 11 फरवरी तक  चर्चा चलेगी और उसी दिन से बजट पर चर्चा शुरू हो जाएगी। इस तरह 12, 13, 14 फरवरी को बजट चर्चा चलेगी। 15 फरवरी को बजट की अनुदान मांगों पर विचार व मतदान होगा। इसके बाद शनिवार  व रविवार के कारण 16 व 17 फरवरी को बैठक नहीं होगी। इसके बाद 18 से 21 तक अनुदान मांगों पर चर्चा व मतदान होगा।

22 फरवरी को पास होगा विनियोग विधेयक 

22 फरवरी को दोपहर तीन बजे उत्तर प्रदेश विनियोग विधेयक 2019 को सदन की अनुज्ञा से पुर:स्थापन ,उस पर विचार व पास कराया जाएगा।  सत्र में कई विधेयक कराये जाएंगे। सीएजी की रिपोर्ट पटल पर रखी जाएगी। इसके अलावा कुंभ मेले में हुए  हादसे से संबंधित जांच रिपोर्ट भी सदन में रखी जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.