Move to Jagran APP

अखिलेश यादव को रोके जाने पर विपक्षी दलों ने विधान परिषद में फिर सरकार को घेरा, हंगामा

अखिलेश यादव को प्रयागराज जाने से रोके जाने पर विपक्षी दलों ने विधान परिषद में लगातार दूसरे दिन सरकार को घेरा और जबरर्दस्त हंगामा किया।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 02:27 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 02:28 PM (IST)
अखिलेश यादव को रोके जाने पर विपक्षी दलों ने विधान परिषद में फिर सरकार को घेरा, हंगामा
अखिलेश यादव को रोके जाने पर विपक्षी दलों ने विधान परिषद में फिर सरकार को घेरा, हंगामा

लखनऊ, जेएनएन। अखिलेश यादव को प्रयागराज जाने से रोके जाने पर विपक्षी दलों ने विधान परिषद में लगातार दूसरे दिन सरकार को घेरा और जबरर्दस्त हंगामा किया। इसके चलते तीन बार आधे आधे घंटे के लिए परिषद की कार्रवाई स्थगित करनी पड़ी। स्थगन के बाद सदन की कार्यवाही शुरू होने पर सपा सदस्य सभापति के आसन के सामने आकर नारेबाजी करने लगे । वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से माफ़ी मांगे जाने की मांग कर रहे थे। हंगामा बढ़ने पर सभापति ने सदन की कार्यवाही गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दी । उल्लेखनीय है कि मंगलवार को भी अखिलेश यादव को राजधानी के अमौसी हवाई अड्डे पर रोके जाने से नाराज विपक्षी दलों के हंगामे के कारण मंगलवार को विधान परिषद की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी थी। हालांकि कल जहरीला शराब कांड भी हंगामे का कारण रहा।

loksabha election banner

कल भी हुआ था हंगामा

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन ने कहा कि सरकार शराब माफिया पर कार्रवाई करने की बजाय उन्हें संरक्षण दे रही है। जहरीली शराब कांड का शिकार हुए लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है लेकिन सरकार का कोई मंत्री उन्हें देखने नहीं गया। कांग्रेस और बसपा ने भी सपा का साथ दिया। तीनों विपक्षी दलों ने इस मुद्दे पर सदन का काम रोक कर चर्चा कराये जाने की मांग की। भाजपा के देवेंद्र प्रताप सिंह ने प्रश्नकाल में यह मुद्दा उठाना नियम विरुद्ध करार दिया। इस पर विपक्षी सदस्य सभापति रमेश यादव के आसन के सामने आकर नारेबाजी करने लगे थे और सभापति को सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी थी।

दो बार उठा अखिलेश यादव को रोकने का मामला

दोबारा कार्यवाही शुरू होने पर नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन ने बताया कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के समारोह में शामिल होने जा रहे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किए जाने को प्रजातंत्र की हत्या करार देते हुए कहा कि सरकार हठधर्मिता और मनमानी पर उतारू है। सरकार गुंडे-बदमाशों को संरक्षण दे रही है, शरीफ लोगों का जीना मुहाल है। सपा सदस्य सदन के वेल में आकर नारेबाजी करने लगे जिससे सभापति को सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी। इसके बाद फिर कार्रवाई शुरू होने पर सपा कार्यकर्ताओं से ज्यादती का मुद्दा गूंजने पर सभापति ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.