Move to Jagran APP

स्पॉट का पहला प्रशिक्षण सत्र सकुशल संपन्न, डीजीपी ने जवानों के साथ किया रात्रि भोजन-पूछे अनुभव

डीजीपी ने जवानों के साथ भोजन कर बढ़ाया उत्साह। कहा, एडवास प्रशिक्षण को लेकर जवानों में उत्साह देखकर बहुत खुशी होती है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Aug 2018 11:10 AM (IST)Updated: Thu, 23 Aug 2018 01:17 PM (IST)
स्पॉट का पहला प्रशिक्षण सत्र सकुशल संपन्न, डीजीपी ने जवानों के साथ किया रात्रि भोजन-पूछे अनुभव
स्पॉट का पहला प्रशिक्षण सत्र सकुशल संपन्न, डीजीपी ने जवानों के साथ किया रात्रि भोजन-पूछे अनुभव

लखनऊ(जेएनएन)। आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) के अंतर्गत गठित स्पॉट (स्पेशल पुलिस ऑपरेशन टीम) का पहला प्रशिक्षण सत्र बुधवार को सकुशल संपन्न हो गया। इस मौके पर डीजीपी ओपी सिंह ने जवानों के बीच पहुंचकर उनका हौसला बढ़ाया और साथ रात्रि भोजन कर उनके अनुभव पूछे। डीजीपी ने कहा कि एडवास प्रशिक्षण को लेकर जवानों में उत्साह देखकर बहुत खुशी होती है।

loksabha election banner

एटीएम के कमाडो ट्रेनिंग सेंटर में जवानों का एक माह का प्रशिक्षण पूरा होने के बाद उनकी परीक्षा भी ली गई है। परीक्षा में पास होने वाले जवानों को आगे तीन माह का कमाडो कोर्स करवाया जाएगा, जिसके तहत उन्हें विशेष एडवास प्रशिक्षण हासिल होगा। जवानों को एनएसजी की तर्ज पर तैयार किया जा रहा है और उन्हें आतंकी घटना से निपटने का विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा। समापन समारोह में सुरक्षा बलों से आए अतिरिक्त प्रशिक्षकों को सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम में आइजी एटीएस असीम अरुण ने भी प्रशिक्षु जवानों को संबोधित किया।

सूबे का मुखिया साथ में एक ही दस्तरखान पर हो तो सहकर्मियों में कुछ उत्साह आ ही जाता है। गौरतलब हो कि यूपी डीजीपी ओमप्रकाश सिंह पुलिसकर्मियों का हौसला बढ़ाने में कभी भी पीछे नहीं हटते हैं। बीते दिन 15 अगस्त को 72 वें स्वतंत्रता दिवस पर झमाझम बारिश के बीच डीजीपी दोपहर करीब एक बजे लखनऊ पुलिस लाइन पहुंचे थे। यहा पर उन्होंने प्रशिक्षण केंद्र का जायजा लिया। साथ ही प्रशिक्षण ले रही 247 महिला कंास्टेबल से बातचीत की और उनके साथ मेस में बैठकर दोपहर का भोजन भी किया था। इस दौरान उनके साथ लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी भी मौजूद थे। जब डीजीपी ने ढाबे पर साथ बैठ खाया था खाना:

वहीं, 22 जुलाई को सीतापुर रोड पर बीकेटी के नंदना गांव स्थित एक ढाबे पर डीजीपी ने 75 जिलों से चिह्नित होकर आएं पुलिसकर्मी और दो सर्किल फोर्स के साथ दोपहर का भोजन किया था। ढाबे पर खाने के दौरान डीजीपी ने पुलिसकर्मियों के साथ सेल्फी भी ली थी। इस दौरान डीजी टेलीकॉम पीके तिवारी, एडीजी 100 डायल आदित्य मिश्र, एडीजी 1090 संजय सिंघल, आईजी रेंज सुजीत कुमार पाडेय, एसएसपी कलानिधि नैथानी, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण गौरव ग्रोवर, सीओ बीकेटी रामकुमार शुक्ला, सीओ अलीगंज दीपक कुमार सिंह समेत दर्जनों पुलिसकर्मी व अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.