लखनऊ, राज्य ब्यूरो। Mainpuri Lok Sabha By-Election: उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव पर पलटवार करते हुए कहा है कि उन्होंने मैनपुरी के भाजपा प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य के लिए जिस अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया है, वह उनकी सामंती सोच का परिचायक है। उन्होंंने कहा कि मैनपुरी की जनता शिवपाल सिंह और उनके भतीजे सपा प्रमुख अखिलेश यादव की गालियों का जवाब सपा की साइकिल को पंक्चर कर और कमल खिलाकर रघुराज सिंह शाक्य को मैनपुरी का सांसद बनाकर देगी।

दरअसल, शिवपाल सिंह यादव ने सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के समर्थन में जसवंतनगर क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा उम्मीदवार रघुराज सिंह शाक्य और हाल ही में भाजपा में शामिल होने वाले अपने कुछ करीबियों पर निशाना साधा था। यह कहते हुए कि ये लोग तो मेरे पीछे ऐसे लगे रहते थे जैसे बैलगाड़ी के नीचे कुत्ता जा रहा है। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रचारित हो रहा है।

शिवपाल सिंह यादव की इस टिप्पणी पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इसी सामंतवादी सोच के चलते समाजवादी पार्टी की सरकार और संगठन दोनों में ही चाचा भतीजा का ही राज चला। यह कुनबा पिछड़े, दलित, शोषित, वंचित और गरीब को आगे बढ़ते देखना पसंद नहीं करता।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पिछड़ा विरोधी बताते हुए उन्होंने कहा कि वह और उनका परिवार समाजवादी नहीं बल्कि पिछड़ों का विरोधी है। उन्होंने विधानसभा मंडप में हुई घटना का जिक्र करते हुए कहा कि एक पिछड़ा केशव प्रसाद मौर्य दूसरी बार प्रदेश का उपमुख्यमंत्री कैसे बन गया, इसकी पीड़ा सपा प्रमुख के अहंकार भरे शब्दों में सबके सामने आ गई थी।

उन्होंने कहा कि एक मुख्यमंत्री का बेटा जो स्वयं भी मुख्यमंत्री रहा हो, उसने जिस तरह की भाषा का प्रयोग किया उसका जवाब मै भी दे सकता था लेकिन मेरे संस्कार ऐसे नहीं है। शिवपाल सिंह ने रघुराज सिंह शाक्य के बारे में जिस तरह के बोल बोले हैं उसका जवाब जनता अपने मत के माध्यम से देगी।

Edited By: Umesh Tiwari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट