लखनऊ, जेएनएन। भाजपा अवध क्षेत्र की युवा संसद में उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा और भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल ने युवाओं से 'एक देश और एक चुनाव' का नारा आगे बढ़ाने का आह्वान किया। इस अवसर पर इसके सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह के प्रभावों पर चर्चा की गई।

अलीगंज में पंचायती राज निदेशालय के सभागार में गुरुवार को आयोजित युवा संसद में उद्घाटन सत्र में बतौर मुख्य अतिथि उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि भाजयुमो कार्यकर्ता चंद्रशेखर आजाद, भगत सिंह और बटुकेश्वर दत्त से प्रेरित होकर 2019 के चुनाव में जनता के सामने जाएंगे।  महागठबंधन फेल हो जाएगा। रोजगारपरक 2700 प्रशिक्षण केंद्र खोले जा रहे हैं। आईआईटी के जरिये स्र्टाटअप को अनुदान दिया जा रहा है। युवाओं को देश की चिंता हो, इसलिए युवा मोर्चा एक देश एक चुनाव के मुद्दे को भी आगे बढ़ाएगा।

पांच साल में डेढ़ साल चुनाव में गुजरे

प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल ने कहा कि देश में पिछले पांच साल में डेढ़ साल चुनाव हुए हैं। इससे धन खर्च हुआ और सरकारी काम रुके। इसलिए देश में एक बार में चुनाव होने चाहिए। उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा ज्यादा से ज्यादा लोगों को राष्ट्रवादी विचारों से जोड़े। युवावस्था में जिस विचार से जुड़ जाएंगे, वही आजीवन कायम रहता है। 1967 तक विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ हुए थे। मगर इसके बाद ऐसा कभी नहीं हो सका। भारत में पिछले पांच साल में डेढ़ साल चुनाव होते रहे हैं। पांच साल पहले घोटाले थे। जनता के मन मे प्रश्न था। रोज नए सवाल थे। तब नरेंद्र मोदी मिले। तब जनता में उत्साह था।

 

तब लोगों ने सांसद नहीं मोदी को चुना था। इसलिए अब परिवर्तन के लिए एक साथ चुनाव हों, इस मुद्दे पर भी बात होनी चाहिए। क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी राजेश मिश्र डॉक्टर ने बताया कि क्षेत्रीय अध्यक्ष विकास सिंह ने भी अपनी बात रखी और संचालन शैलेंद्र शर्मा ने किया। अवध क्षेत्र अध्यक्ष सुरेश चंद्र तिवारी, क्षेत्रीय संगठन मंत्री प्रद्युम्न कुमार, राहुलराज रस्तोगी, दिनेश तिवारी, प्रशांत श्रीवास्तव, आकाश मिश्र, मधुर शर्मा, टिंकू सोनकर, सौरभ शुक्ल सहित बड़ी संख्या में युवा मोर्चा कार्यकर्ता इस अवसर पर मौजूद रहे।

 

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस