Move to Jagran APP

UP: रिटायर होने से दो दिन पहले हो गया डिमोशन, एआरएम से बनाया गया यातायात निरीक्षक; पढ़ें पूरा मामला

UP Transport Department एआरएम पीके सिंह ने फाउंड्री नगर डिपो आगरा के पद पर रहते हुए अपात्र कर्मचारियों का विशेष अवकाश स्वीकृत कर निगम को कुल 344894 की हानि पहुंचाया। इसलिए उन्हें पीके सिंह को पदावनत करके यातायात अधीक्षक बना दिया गया।

By Dharmesh AwasthiEdited By: Vikas MishraPublished: Mon, 28 Nov 2022 07:53 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 07:25 AM (IST)
UP: रिटायर होने से दो दिन पहले हो गया डिमोशन, एआरएम से बनाया गया यातायात निरीक्षक; पढ़ें पूरा मामला
UP Transport Department: फाउंड्री नगर डिपो में एआरएम रहते निगम को हानि पहुंचाने के दोषी मिले एआरएम

लखनऊ, जागरण संवाददाता। UP Transport Department: परिवहन निगम ने मऊ के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (एआरएम) पीके सिंह को पदावनत करके यातायात अधीक्षक बना दिया है। सिंह दो दिन बाद सेवानिवृत्त हो रहे थे, उसके ठीक पहले बड़ी कार्रवाई हुई है। उन्हें आगरा डिपो में निगम के चालक-परिचालकों सहित अन्य कार्मिकों को विशेष अवकाश स्वीकृत करने व बिजली घर बस स्टेशन प्रसाधन से अपेक्षित धन जमा न कराने का दोषी पाया गया है।

loksabha election banner

सरकारी धन 4,87,784 रुपये की रिकवरी भी की जाएगी। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक संजय कुमार ने आगरा क्षेत्र के फाउंड्री नगर डिपो के तत्कालीन एआरएम पीके सिंह को निगम को हानि पहुंचाने का दोषी पाते हुए पदावनत करके सरकारी धन की रिकवरी उनके वेतन या देयकों से किए जाने के आदेश जारी किए हैं। एमडी कुमार ने बताया कि एआरएम सिंह ने फाउंड्री नगर डिपो आगरा के पद पर रहते हुए अपात्र कर्मचारियों का विशेष अवकाश स्वीकृत कर निगम को कुल 3,44,894 की हानि पहुंचाया।

बिजली घर बस स्टेशन के प्रसाधन के लैवेंट्री ब्लाक से 1,39,840 जमा न कराकर निगम को कुल 4,87,784 की हानि पहुंचाई है। एमडी ने बताया कि सिंह ने उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना की, साथ ही कार्य में लापरवाही बरतने व मनमर्जी से कार्य करने के कारण निगम के प्रतिफल में 171.06 लाख रुपये की गिरावट दर्ज की गई। इसीलिए सिंह को मौजूदा पद से एक निम्न पद पर अवनति के आदेश जारी दिए गए हैं। बता दें कि यूपी की योगी सरकार भ्रष्टाचार पर किसी भी तरह का समझौता करने के मूड में नहीं है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.