Move to Jagran APP

लखनऊ-सीतापुर से नई दिल्ली तक चले ट्रेन, डीआरएम बैठक में ये हुईंं मांग Lucknow News

पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के अंतर्गत आने वाले सांसदों की बैठक डीआरएम के साथ बैठक किसी ने मांगी ट्रेन तो किसी ने रेल लाइन के दोहरीकरण का उठाया मुद्दा।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 23 Sep 2019 08:11 PM (IST)Updated: Tue, 24 Sep 2019 08:57 AM (IST)
लखनऊ-सीतापुर से नई दिल्ली तक चले ट्रेन, डीआरएम बैठक में ये हुईंं मांग Lucknow News
लखनऊ-सीतापुर से नई दिल्ली तक चले ट्रेन, डीआरएम बैठक में ये हुईंं मांग Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों के सांसदों और उनके प्रतिनिधियों की बैठक डीआरएम कार्यालय के सभागार में सोमवार को हुई। इसमें सांसदों ने ऐशबाग से सीतापुर होकर नई दिल्ली तक एक्सप्रेस ट्रेन चलाने समेत कई मांगें उठाईं। इन पर महा प्रबंधक राजीव अग्रवाल ने त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया। 

loksabha election banner

लखनऊ के सांसद और रक्षामंत्री  राजनाथ सिंह के प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी ने गोमतीनगर स्टेशन को वल्र्ड क्लास स्टेशन के रूप में समय से विकसित करने, लंबी दूरी की ट्रेनों को गोमतीनगर स्टेशन से चलाने, अपना बाजार, गोमतीनगर के बगल से स्टेशन के लिए नई एप्रोच रोड निकालने, बादशाहनगर स्टेशन को मेट्रो स्टेशन से जोडऩे के लिए स्काई-वॉक बनाने का सुझाव दिया। 

सीतापुर रूट पर ट्रेनों को समय पर चलाने की मांग

बैठक में सीतापुर के सांसद राजेश वर्मा टेनी और राज्यसभा सदस्य अशोक वाजपेयी ने ऐशबाग से नई दिल्ली वाया सीतापुर-शाहजहांपुर एक्सप्रेस ट्रेन चलाने, लखनऊ -सीतापुर के बीच ट्रेनों को सही समय से चलाने, सीतापुर स्टेशन पर दो एस्केलेटर लगाने, पुलिस लाइन के पास क्रॉसिंग के पास ओवरब्रिज बनाने और लखनऊ-सीतापुर रूट का दोहरीकरण करने का सुझाव दिया। राज्यसभा सदस्य रवि प्रकाश वर्मा के प्रतिनिधि ने मोहिबुल्लापुर स्टेशन पर एक्सप्रेस टे्रनों के ठहराव की मांग की। राज्यसभा सदस्य शिवप्रताप शुक्ल के प्रतिनिधि ने बाघ एक्सप्रेस को फिर से बादशाहनगर होकर चलाने की मांग की। 

बहराइच से बलिया के लिए ट्रेन की मांग

बहराइच के सांसद अक्षयवर लाल ने लखनऊ-गोंडा-बहराइच के बीच रेल नेटवर्क जोडऩे, बहराइच-जरवल रोड तक नई रेल लाइन बनाने, वाराणसी से चलने वाली ट्रेन को बहराइच तक चलाने, बहराइच-बलिया के बीच ट्रेन चलाने की मांग की। बाराबंकी के सांसद उपेंद्र रावत ने बुढ़वल स्टेशन पर आम्रपाली एक्सप्रेस, गोरखधाम एक्सप्रेस और इंटरसिटी एक्सप्रेस का ठहराव देने, सुढिय़ामऊ स्टेशन के पास अंडर पास बनाने का सुझाव दिया। 

रेलकर्मियों के आवासों की मरम्मत की मांग

धौरहरा की सांसद रेखा अरुण वर्मा ने सीतापुर में रेलवे आवासों की साफ-सफाई एवं मरम्मत करने, लखीमपुर से लखनऊ आने वाली ट्रेन को समय पर चलाने, महिला सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने, दिव्यागों के लिए शौचालय बनाने जाने की मांग की। 

खलीलाबाद-बहराइच नई रेल लाइन के लिए जल्द जमीन अधिग्रहण की मांग

बस्ती के सांसद हरीश द्विवेदी ने बस्ती स्टेशन पर वॉशिंग पिट जल्द बनाने, टिनिच, मुंडेरवा एवं गौर स्टेशनों पर रिजर्वेशन सिस्टम खोलने, कुलियों के लिए शेल्टर बनाने की मांग की। संत कबीरनगर के सांसद प्रवीण कुमार निषाद ने खलीलाबाद स्टेशन पर प्लेटफॉर्म संख्या दो की फ्लोरिंग एवं शेड का निर्माण करने, खलीलाबाद-बहराइच नई रेल लाइन के लिए भूमि अधिग्रहण जल्द करने की मांग की। श्रावस्ती के सांसद राम शिरोमणि वर्मा ने झारखंडी स्टेशन क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनाने, इंटरसिटी एक्सप्रेस के ठहराव का सुझाव दिया। डुमरियागंज के सांसद जगदंबिका पाल ने बढऩी से हावड़ा तक ट्रेन चलाने, मल्टी फंक्शनल कांप्लेक्स का निर्माण करने, नौगढ़ स्टेशन का नाम बदलकर सिद्धार्थ नगर करने का सुझाव दिया। साथ ही गोमतीनगर-गोरखपुर के मध्य वाया बलरामपुर रोजाना सुबह ट्रेन चलाने,  शोहरतगढ़ स्टेशन पर हमसफर एक्सप्रेस के ठहराव का सुझाव दिया। 

गोरखपुर से वंदेभारत जैसी ट्रेन चलाएं

गोंडा के सांसद कीर्तिवर्धन सिंह के प्रतिनिधि ने मनकापुर स्टेशन पर गोरखधाम एक्सप्रेस के ठहराव, अयोध्या के लिए डायवर्जन प्वाइंट बनाने, नवाबगंज स्टेशन के प्लेटफॉर्मों की ऊंचाई बढ़ाने की मांग की। मोहनलालगंज के सांसद कौशल किशोर के प्रतिनिधि ने मोहिबुल्लापुर स्टेशन के पास सी-13 क्रॉसिंग पर दबाव कम करने के लिए समीक्षा करने की मांग की। कैसरगंज के सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह के प्रतिनिधि ने गोंडा में रेलवे आवासों की मरम्मत, जुगौली क्रॉसिंग पर अंडर पास बनाने की मांग की। महाराजगंज के सांसद पंकज चौधरी के प्रतिनिधि ने गोरखपुर-लखीमपुर का ठहराव ब्रिजमनगंज करने की मांग की। गोरखपुर के सांसद रवि किशन के  प्रतिनिधि ने गोरखपुर-नई दिल्ली के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस जैसी ट्रेन चलाने, कौआबाग रेलवे कॉलोनी के पास निर्मित अंडर पास को जल्द पूरा करने तथा गोरखपुर-देहरादून एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाने की मांग उठाई। बैठक का संचालन उपमहाप्रबंधक/सामान्य आनंद ऋषि श्रीवास्तव ने किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.