लखनऊ, जेएनएन। यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बुधवार को मुलाकात की। लखनऊ के राजभवन में हुई इस दौरान उन्होंने उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता का मुद्दा उठाया। उन्होंने राज्यपाल से इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए भाजपा विधायक की बर्खास्तगी और इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाकर फांसी की सजा दिलाए जाने की मांग की।

राज्यपाल से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में स्वाति ने कहा कि 'मेरी आनंदीबेन पटेल से मुलाकात हुई है। राज्यपाल से उन्होंने पीड़िता को उचित मुआवजा दिलाने की बात कही है। इसके साथ ही पीड़िता का इलाज दिल्ली के अच्छे से अच्छे अस्पताल में कराने के लिए भी कहा है। 

स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा कुलदीप सिंह सेंगर से मिली हुई है। उन्होंने कहा कि यह भी पता चला है कि पीड़िता के एक्सीडेंट के मामले में सरकार के एक मंत्री का दामाद भी आरोपित है। स्वाति मालीवाल ने कहा कि अगर आज कुलदीप बच गया तो सभी निर्भया के मुंह पर तमाचा की तरह होगा। 

फास्‍टट्रैक कोर्ट में सुनावाई कराने की मांग

दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति मालीवाल ने कहा कि उन्होंने राज्यपाल से पीड़िता के केस को फास्टट्रैक कोर्ट में चला कर हर हाल में कुलदीप को 2 महीने में फांसी की सजा दिलाने की मांग भी की है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल से कुलदीप सिंह की विधायकी खत्म किए जाने का भी अनुरोध किया है। स्‍वाति मालीवाल ने कुलदीप सिंह सेंगर को तत्‍काल भाजपा से बाहर करने की भी मांग की है।

 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Umesh Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस