Move to Jagran APP

लखनऊ के धर्मशाला में देहरादून की वृद्धा की गला दबाकर हत्या, हत्‍यारोपित के साथ ठहरी थी मृतका Lucknow News

लखनऊ के अमीनाबाद स्थित बुद्धू धर्मशाला का मामला है। घटना को अंजाम देने के बाद शहर छोड़कर भागा नहीं हत्‍यारोपित। रजिस्टर में इंट्री करते वक्‍त खुद को बताया था पति।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 09:36 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 09:36 AM (IST)
लखनऊ के धर्मशाला में देहरादून की वृद्धा की गला दबाकर हत्या, हत्‍यारोपित के साथ ठहरी थी मृतका Lucknow News
लखनऊ के धर्मशाला में देहरादून की वृद्धा की गला दबाकर हत्या, हत्‍यारोपित के साथ ठहरी थी मृतका Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी के अमीनाबाद स्थित एक धर्म शाला में बुजुर्ग महिला की गला दबाकर हत्या कर दी गई। देहरादून निवासी मृतका हत्‍यारोपित के साथ ठहरी थी। हत्‍यारोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

prime article banner

ये है पूरा मामला है 

मामला अमीनाबाद स्थित बुद्धू धर्मशाला का है। यहां मूलरूप से अयोध्या के आदर्श नगर निवासी सीमा कौशल (65) कमरा नंबर 205 में ठहरी थी। एएसपी पश्चिम के मुताबिक, 23 दिसंबर को मूलरूप से एमडीडीए कॉलोनी देहरादून निवासी रविंद्र के साथ सीमा आई थीं। रविंद्र ने रजिस्टर में इंट्री कराते समय सीमा को अपनी पत्‍नी बताया था। 31 दिसंबर की रात में रविंद्र कमरे में ताला बंद कर चला गया था। सोमवार को कमरे से बदबू आने पर धर्मशाला के कर्मचारियों ने ताला तोड़कर दरवाजा खोला तो भीतर सीमा का शव पड़ा मिला। छानबीन के दौरान पुलिस ने शक के आधार पर रजिस्टर में दर्ज रविंद्र के मोबाइल नंबर की पड़ताल की और सर्विलांस के जरिए उसे दबोच लिया। पूछताछ में सामने आया कि 31 दिसंबर की रात में रविंद्र का सीमा से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था। रवींद्र ने सीमा की गला दबाकर हत्या कर दी थी।

ई-एफआइआर की कोशिश

आरोपित ने सीमा की गुमशुदगी दर्ज कराने के लिए ई-एफआइआर की कोशिश भी की थी, लेकिन सफल नहीं हो पाया था। सीमा को मौत के घाट उतारने के बाद आरोपित राजधानी से भागकर नहीं गया। रविंद्र धर्मशाला और चारबाग स्टेशन के आसपास टहल रहा था। चार जनवरी को आरोपित धर्मशाला के एक कर्मचारी से भी मिला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.