लखनऊ, जेएनएन। अभ‍िनेत्री दीपिका पादुकोण अपना 34वां जन्मदिन पांंच जनवरी को शीरोज हैंगआउट कैफे में एसिड अटैक सर्वाइवर के साथ मनाएंगी। उनकी फिल्म छपाक आने वाली है, जो दिल्ली की एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी पर केंद्रित है। यह फिल्म 'छपाक' 10 जनवरी को रिलीज होने वाली है। वह रविवार को दोपहर 3 बजे शीरोज कैफे पहुंचेंगी। 

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म 'छपाक' न्यू दिल्ली की एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्र्रवाल की कहानी पर आधारित है। इस फिल्म में लखनऊ की कुंती सोनी, अलीगढ़ की जीतू शर्मा, बिजनौर की बाला प्रजापति और हरियाणा की ऋतु सैनी काम कर रही हैं।

लक्ष्मी ने बंद कराई तेजाब की बिक्री

मेघना गुलजार द्वारा निर्देशित फिल्म छपाक में दीपिका पादुकोण और विक्रांत मैसी मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं। लक्ष्मी एक एसिड अटैक सर्वाइवर होने के साथ एसिड अटैक सर्वाइवर्स के अधिकारों के लिए आवाज उठाती हैं। साल 2005 में जब वह पंद्रह साल की थीं, उस वक्त 32 साल के नईम खान उर्फ गुड्डू नाम के युवक ने उनपर एसिड अटैक कर दिया था। जिसका कारण उनकी बात न मानना था।

लक्ष्मी ने एसिड की बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए 27 हजार हस्ताक्षर कराए थे। जिसके बाद केंद्र और राज्य सरकार ने एसिड की बिक्री को विनियमित करने का निर्देश दिया था। वह स्टॉल सेल एसिड की संस्थापक है, जो एसिड की बिक्री के खिलाफ एक अभियान है। लक्ष्मी को यूएस मेें 2014 का अंतरराष्ट्रीय महिला सम्मान भी मिल चुका है। इसके अलावा 2019 में उन्हें यूनिसेफ की तरफ से भी अंतरराष्ट्रीय महिला सम्मान से नवाजा गया।

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस