Move to Jagran APP

संगीत, नृत्य और फैशन शो में बिखेरा जलवा

- नवयुग कन्या महाविद्यालय के 54वें वार्षिकोत्सव का दूसरा दिन - मेकअप, फैशन शो, लोकगीत और

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Jan 2018 07:22 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jan 2018 07:22 PM (IST)
संगीत, नृत्य और फैशन शो में बिखेरा जलवा
संगीत, नृत्य और फैशन शो में बिखेरा जलवा

- नवयुग कन्या महाविद्यालय के 54वें वार्षिकोत्सव का दूसरा दिन

loksabha election banner

- मेकअप, फैशन शो, लोकगीत और खेल-कूद प्रतियोगिताओं का आयोजन

जागरण संवाददाता, लखनऊ : रैंप पर खूबसूरत परिधानों और दिलकश हेयर स्टाइल में लड़कियों ने कैटवॉक कर जलवे बिखेरे। वहीं लेखिका और गायिका मालविका हरिओम ने अपनी मधुर आवाज में जादू बिखेरा। वहीं स्पो‌र्ट्स फेस्ट के अंतिम दिन सभी टीमों ने दम खम दिखाया। कबड्डी, खो-खो, टेबल टेनिस और शतरंज का सेमी फाइनल और फाइनल मैच हुआ। यह नजारा था नवयुग कन्या महाविद्यालय के 54वें वार्षिकोत्सव के दूसरे दिन का। कार्यक्रम का आगाज उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने किया।

'रेलिया बैरन पिया को लिए जाए रे'

मालविका हरिओम ने अपनी आवाज में 'रेलिया बैरन पिया को लिए जाए रे' गाकर समां बांध दिया। वहीं उन्होंने लड़कियों को समर्पित गीत जब भी देखे ख्वाब खुली आंखों से चांद सितारों के आसमान से बादल बरसे आतिश अंगारों गाकर लड़कियों को निरंतर संघर्ष करते रहने की प्रेरणा दी। शिवानी ने तराने पर सुंदर कथक की प्रस्तुति दी।

-----------------

दिखे पारंपरिक संग वेस्टर्न डिजाइन

कार्यक्रम में छात्राओं ने पारंपरिक और वेस्टर्न परिधानों में रैंप वॉक की। खास बात यह रही कि सभी ड्रेस छात्राओं ने खुद डिजाइन की थी। इस दौरान छात्राओं ने ब्राइडल मेकअप, आइ मैकअप और तरह-तरह के हेयर स्टाइल भी बनाए। आइ मेकअप में 12 छात्राएं, हेयर स्टाइल में नौ छात्राएं और ब्राइडल मेकअप में 18 छात्राओं ने भाग लिया। वहीं आठ छात्राओं ने पारंपरिक परिधान बनाए। इसमें 11 छात्राओं ने इंडो और 10 छात्राओं ने वेस्टर्न परिधान डिजाइन किए। प्रतियोगिता में कौशल विकास केंद्र की सारिका शुक्ला, फैशन डिजाइनर कोमल महेंद्रु मौजूद रहीं।

सीसीटीवी कैमरे की उपस्थिति में परीक्षा

मुख्य अतिथि उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता तब सुधरेगी जब ठेले वाले मजदूर के बच्चे भी पढ़कर सफल हो जाएं। एक जमाने में जुबली कॉलेज लड़कों के लिए और नवयुग को लड़कियों का सर्वश्रेष्ठ कॉलेज कहा जाता था। दोनों में अच्छे नंबर लाने की होड़ लगी रहती थी। उन्होंने कहा कि उसी कॉलेज को परीक्षा सेंटर बनाया जाएगा जहां सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था होगी। दिनेश शर्मा ने नवयुग वाणी के पांचवें अंक का लोकापर्ण किया।

आयशा वहीद को नवयुग रत्‍‌न सम्मान

बीए तृतीय वर्ष की आयशा वहीद को नवयुग रत्‍‌न का सम्मान दिया गया। आयशा ने महाविद्यालयीय की परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त किए। साथ ही राज्य स्तरीय बास्केटबॉल प्रतियोगिताओंमें विजयी रही। शतरंज और एनसीसी की सामाजिक जागरूकता कार्यक्रमों में भी सक्रिय भाग लिया।

प्रतियोगिताओं के परिणाम

ब्राइडल मेकअप में प्रथम पुरस्कार आशी वर्मा, द्वितीय पुरस्कार आस्था श्रीवास्तव, तृतीय पुरस्कार नम्रता को मिला। आइ मेकअप में प्रथम पुरस्कार काजल रस्तोगी, द्वितीय लवी पात, तृतीय पुरस्कार फूल जैदी और रचना कुमारी को मिला। हेयर स्टाइल में प्रथम पुरस्कार काजल रस्तोगी, द्वितीय नम्रता सिंह, तृतीय मंतशा आसिफ को मिला। फैशन शो में पारंपरिक वस्त्रों में मोना शुक्ला, इंडो वेस्टर्न में स्वाति यादव और वेस्टर्न में दिव्या असेरी को मिला।

स्पो‌र्ट्स फेस्ट में नवयुग ने मारी बाजी

दूसरे दिन कबड्डी और खो-खो के सेमीफाइनल मैच खेले गए। कबड्डी में नवयुग कन्या महाविद्यालय और लखनऊ विश्वविद्यालय के बीच कड़ा मुकाबला रहा, जिसमें नवयुग 20 प्वाइंट से विजेता रहा। दूसरे सेमी फाइनल में क्रिश्चियन कॉलेज और आर्यवर्त कॉलेज के बीच मुकाबला हुआ। इसमें आर्यवर्त कॉलेज सात प्वाइंट से विजयी रहा। वहीं फाइनल में नवयुग और क्रिश्चियन कॉलेज के बीच हुआ, जिसमें नवयुग 30 प्वाइंट से विजयी रहा।

खो-खो के सेमीफाइनल मैच में नवयुग और करामत के बीच टक्कर हुई, जिसमें नवयुग विजयी रहा। दूसरे सेमी फाइनल में केकेसी और क्रिश्चियन के बीच मुकाबला हुआ जिसमें क्रिश्चियन कॉलेज विजयी रहा। फाइनल मैच नवयुग और क्रिश्चियन कॉलेज के बीच हुआ, जिसमें नवयुग ने 3-2 से मैच जीता।

स्विस सिस्टम पर हुई शतरंज प्रतियोगिता

शतरंज की ओपन कैटेगिरी में प्रथम स्थान पर बीएसएनवीपीजी कॉलेज के निखिल, दूसरे स्थान पर बीएसएनवीपीजी के अनवर मोहम्मद, तीसरे पर केकेसी के सौरभ रहे। वहीं वूमेन कैटेगिरी में प्रथम स्थान पर महर्षि विश्वविद्यालय की कृतिका यादव, दूसरे स्थान पर नवयुग की शालिनी सिंह और तीसरे स्थान पर एलसीसी की ज्योति यादव रही। वहीं टेनिस सिंगल में प्रथम स्थान पर साक्षी श्रीवास्तव, दूसरे स्थान पर एलसीसी की फहीन, तीसरे स्थान पर नवयुग कन्या की अनुदिव्यांशी रही। टेनिस डबल में प्रथम स्थान पर नवयुग की अनुदिव्यांशी और साक्षी और दूसरे स्थान पर एलसीसी की फहीन और पूर्णिमा रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.