Move to Jagran APP

Fight Against Corona Virus: एक लाख 76 हजार से ऊपर पहुंची यूपी की कोविड-19 की प्रतिदिन जांच क्षमता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के संबंध में लोगों को निरंतर जागरूक किया जाए। उन्होंने गोरखपुर वाराणसी आजमगढ़ प्रयागराज और मेरठ में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए कहा कि इन जिलों की चिकित्सा व्यवस्था को मजबूत करें।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2020 11:45 PM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2020 11:45 PM (IST)
Fight Against Corona Virus: एक लाख 76 हजार से ऊपर पहुंची यूपी की कोविड-19 की प्रतिदिन जांच क्षमता
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर शनिवार को आयोजित उच्चस्तरीय बैठक की।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में कोविड-19 की प्रतिदिन एक लाख 76 हजार से अधिक जांच की क्षमता पहुंचने पर संतोष जताते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टेस्टिंग में और तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने में मेडिकल टेस्टिंग की महत्वपूर्ण भूमिका है। गत दिवस तक प्रदेश में कुल एक करोड़ 17 लाख 26 हजार 75 जांचें हो चुकी हैं।

loksabha election banner

अपने सरकारी आवास पर शनिवार को आयोजित उच्चस्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के संबंध में लोगों को निरंतर जागरूक किया जाए। उन्होंने गोरखपुर, वाराणसी, आजमगढ़, प्रयागराज और मेरठ में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए कहा कि इन जिलों की चिकित्सा व्यवस्था को मजबूत करें। वहीं, लखनऊ में रिकवरी दर बढ़ाने की जरूरत बताई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्वच्छता और सैनिटाइजेशन का विशेष अभियान शुरू हो रहा है, जो 16 अक्टूबर तक चलेगा। योगी ने यह सुनिश्चित करने को कहा कि अभियान के दौरान साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन, एंटीलार्वा रसायनों का छिड़काव हर गांव, शहर, स्कूल, संस्था आदि में हो। अभियान की गहन निगरानी के लिए समितियां बनाने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि 15 अक्टूबर को वल्र्ड हैंड वॉश डे पर प्रदेश में विशेष अभियान चलाया जाए।

इस अवसर पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, मुख्य सचिव आरके तिवारी, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टंडन, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, पुलिस महानिदेशक हितेश चंद अवस्थी, अपर मुख्य सचिव एमएसएमई एवं सूचना नवनीत सहगल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

मुनाफाखोरी करने वालों पर रखें निगाह : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुनाफाखोरी करने वाले तत्वों पर निगाह रखते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि जनता को सब्जी सहित सभी आवश्यक खाद्य सामग्री उचित मूल्य पर प्राप्त हो। पराली न जलाने को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए कहा। साथ ही निर्देश दिए कि रविवार को आयोजित की जा रही सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा-2020 को सुचारु ढंग से संपन्न कराने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.