Move to Jagran APP

Gold Caught On Airport: मस्कट से अंत: वस्त्र में लाए 4.57 करोड़ का सोना, कस्टम ने लखनऊ एयरपोर्ट पर दबोचा

Gold Caught On Airport लखनऊ एयरपोर्ट पर मंगलवार को कस्टम ने करीब 7.39 किलोग्राम सोना पकड़ा है। इसकी कीमत 4.57 करोड़ बताई जा रही है। सोना का पेस्ट अंत वस्त्र में छिपाकर लाया गया था। दोनों तस्‍करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Wed, 31 May 2023 09:53 AM (IST)Updated: Wed, 31 May 2023 09:53 AM (IST)
Gold Caught On Airport: मस्कट से अंत: वस्त्र में लाए 4.57 करोड़ का सोना, कस्टम ने लखनऊ एयरपोर्ट पर दबोचा
Gold Caught On Airport: मस्कट से अंत: वस्त्र में लाए 4.57 करोड़ के सोने का पेस्‍ट

लखनऊ, जागरण संवाददाता। Gold Caught On Lucknow Airport बिहार से तस्करों ने लखनऊ आ रहे दो यात्रियों को करियर के रूप में इस्तेमाल किया। उनके माध्यम से मस्कट से 4.57 करोड़ रुपये का सोना का पेस्ट भेज दिया। करीब 7.39 किलोग्राम भार के सोने के पेस्ट के साथ लखनऊ एयरपोर्ट पर दो यात्रियों को पकड़ा। यात्री अपने अंत: वस्त्र (अंडर गारमेंट) में छिपाकर सोना लाए थे। पूछताछ के बाद उनको सरोजनीनगर पुलिस के हवाले कर दिया।

loksabha election banner

चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर खाड़ी देशों से सोने की तस्करी करने का इनपुट कस्टम को मिला था। एयरपोर्ट पर सहायक आयुक्त एंड्रू हक और अधीक्षक आदेश शमा की टीम लगातार मुस्तैदी बरत रही थी। इस बीच सलाम एयर की उड़ान ओवी-795 मस्कट से चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंची।

उड़ान के लखनऊ उतरने के बाद इमिग्रेशन से होकर दो यात्री जब कस्टम एरिया में पहुंचे तो उनकी भूमिका संदिग्ध दिखी। लखनऊ आकर बिहार जाने वाले दोनों यात्रियों से कस्टम की टीम ने पूछताछ की। उनके सामान की जांच की गई। टीम ने जब दोनों ही यात्रियों के अंत: वस्त्र की जांच की तो उसमें 7.39 किलोग्राम सोने का पेस्ट बरामद हुआ। पूछताछ में दोनों ही यात्रियों ने बताया कि उनको यह पैकेट मस्कट में दिए गए थे।

इसे एयरपोर्ट के बाहर एक व्यक्ति को देना था। वह व्यक्ति दोनों को सोना पहुंचाने के लिए 20-20 हजार रुपये देता। कस्टम विभाग की टीम ने इस सिंडीकेट से जुड़ी कई जानकारियां जुटायी हैं। लखनऊ के अलावा कई और एयरपोर्ट को अलर्ट किया है, जहां दुबई और खाड़ी के अन्य देशों से सीधी उड़ान आती हैं। सरोजीनगर पुलिस ने दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.