लखनऊ। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की आइपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला का मानना है कि भारत व पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज संभव है। कानपुर में रणजी ट्राफी के मैच का उद्घाटन करने पधारे पूर्व केंद्रीय मंत्री शुक्ला को भरोसा है कि केंद्र सरकार से वार्ता के बाद यह सीरीज हो सकती है।

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव राजीव शुक्ला ने कहा कि हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारत के साथ क्रिकेट सीरीज खेलने का प्रस्ताव भेजा है। हम पहले केंद्र सरकार से वार्ता करने के बाद ही पाकिस्तान क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से वार्ता करना चाहते हैं। शुक्ला ने कहा कि केंद्र सरकार के सहमत होने के बाद ही हम पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रस्ताव पर विचार करेंगे। इसके बाद फिर से दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंध बहाल हो सकते हैं। कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में आज से उत्तर प्रदेश तथा तमिलनाडु के बीच चार दिवसीय रणजी ट्राफी मैच शुरू हुआ है।

राजीव शुक्ला ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हम क्रिकेट के विकास पर अधिक ध्यान दे रहे हैं। प्रतिभा खोज कार्यक्रम के तहत अधिक स्थान पर क्रिकेट की प्रतियोगिताओं का आयोजन कराया जा रहा है। जिसमें से प्रतिभा को छांटा जा रहा है। हम आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मैथ्यू हेडेन को आमंत्रित कर प्रदेश के युवाओं को प्रशिक्षण दिला रहे हैं। जिससे इनके खेल में सुधार हो।

Posted By: Dharmendra Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस