Move to Jagran APP

COVID-19 in UP: बढ़ते संक्रमण के बीच भी UP में रिकवरी 60 प्रतिशत से अधिक

Recovery From COVID-19 वैश्विक महामारी के दिन प्रतिदिन अपना दायरा बढ़ाने के बीच में भी उत्तर प्रदेश में इसके संक्रमण के बाद भी स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या काफी अच्छी है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 05:10 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 05:16 PM (IST)
COVID-19 in UP: बढ़ते संक्रमण के बीच भी UP में रिकवरी 60 प्रतिशत से अधिक
COVID-19 in UP: बढ़ते संक्रमण के बीच भी UP में रिकवरी 60 प्रतिशत से अधिक

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना वायरस पर अंकुश लगाने की खातिर लम्बे लॉकडाउन का लाभ दिखने लगा हैं। प्रदेश में इस वैश्विक महामारी के दिन प्रतिदिन अपना दायरा बढ़ाने के बीच में भी उत्तर प्रदेश में इसके संक्रमण के बाद भी स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या काफी अच्छी है। प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित लोगों का रिकवरी प्रतिशत 60 है। यानी यहां पर लोग इस महामारी से उबरने वाले प्रथम श्रेणी में हैं।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। रविवार को तो संक्रमितों की संख्या का रिकार्ड बना था। प्रदेश में भले ही अभी तक कुल संक्रमितों का आंकड़ा 8244 पहुंच गया है, लेकिन ठीक होने वाले भी 4874 हैं। इस तरह से ठीक होने वालों का प्रतिशत 60 से अधिक है। एक्टिव केस 3045 हैं। इसके साथ ही प्रदेश में 11 जिले ऐसे हैं जहां 10 से कम केस हैं। इसमें ललितपुर, हमीरपुर, सोनभद्र, महोबा ,कुशीनगर, कासगंज, बांदा, हाथरस ,झांसी, सीतापुर और जालौन शामिल हैं। इन जिलों में भी एक समय में संक्रमण बढ़ा था, लेकिन रिकवरी अच्छी होने के कारण अब संख्या काफी सीमित है।

राज्य में अब तक 60 प्रतिशत से अधिक लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। देश के सर्वाधिक जनसंख्या वाले राज्य में मृतकों की संख्या भी अन्य राज्यों की तुलना में काफी कम है। योगी आदित्यनाथ सरकार ने इसके बीच में भी कोविड बेड की संख्या को एक लाख कर लिया है। इनमें 75 हजार बेड सरकारी अस्पताल व मेडिकल कॉलेज में हैं तो 25 हजार बेड प्राइवेट अस्पताल तथा मेडिकल कॉलेज में हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.