लखनऊ, संवाद सूत्र। दो दिनों से लापता किशोर का शव शुक्रवार को नहर में उतराता मिला। जांच में पता चला उस लड़के को उसका चचेरा भाई ही बुलाकर ले गया था। शव बरामद होने पर वह भागने की फिराक में था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर घटना का खुलासा कर दिया है। एसपी ग्रामीण ह्यदेश कुमार ने इटौंजा थाने पर घटना का खुलासा करते हुए बताया 22 सितंबर को बसेना गांव के राम दुलारे के लड़के आदित्य (13) को गुजनू उर्फ संगीत कुमार गांव के निकट नहर तक बुलाकर ले गया था। रात तक घर वापस न लौटने पर लड़के के घरवालों द्वारा इटौंजा थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

गुजनू से घरवालों द्वारा पूछताछ करने पर उसने कुछ नहीं बताया। उधर थाना प्रभारी प्रभात कुमार शुक्ला द्वारा इस मामले की जांच की जा रही थी। शुक्रवार को बीबीपुर के मजरा टड़ैंचा के निकट पुलिया के पास नहर में लड़के का शव बरामद मिल गया। इसकी जानकारी होने पर गुजनू भागने के लिये महोना नहर पुलिया के पास वाहन का इंतजार कर रहा था। सूचना मिलने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया पूछताछ में आरोपी ने बताया क‍ि बुधवार को वह आदित्य के साथ गांव की नहर के पास गये थे। आदित्य अपने मोबाइल फोन में यूट्यूब पर वीडियो देख रहा था इसी दौरान उसका मोबाइल फोन बंद हो गया। जब उसने आदित्य का मोबाइल फोन मांगा तो वह गाली देने लगा। जिसके बाद वह उसका गला दबाने लगा विरोध कर वह भी भिड़ने लगा। तब उसे गिराकर पैर से उसका गला दबा दिया और मर जाने पर लाश को नहर में ढकेल दिया।

आरोपी ने मृतक के मोबाइल फोन को खेरा का पुरवा के बबलू के खेत में अमरूद के पेड़ के नीचे छिपा कर वह अपने मामा के घर चला गया था। आरोपी मृतक का रिश्ते में चचेरा भाई है। पुलिस ने मृतक के मोबाइल फोन को बरामद कर लिया है। थाना प्रभारी ने बताया इस घटना में कुछ अन्य लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। घटना को हत्या की धारा में तरमीम करने की कारवाई की जा रही है।

Edited By: Anurag Gupta