लखनऊ, जागरण संवाददाता। जय नारायण मिश्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय प्रशासन ने विभिन्न पाठ‌्यक्रमों के प्रथम वर्ष/सेमेस्टर में प्रवेश के लिए तीसरी मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है। तीसरी मेरिट सूची के अनुसार काउंसिलिंग मंगलवार को सुबह दस से दोपहर तीन बजे तक की जाएगी। बीएससी-गणित, बीएससी-बायो, बीकाम-ऑनर्स और बीएससी-कंप्यूटर विज्ञान पाठ्यक्रमों के लिए जारी तीसरी मेरिट सूची के अनुसार मंगलवार को ही काउंसिलिंग करवानी होगी। वहीं, बीबीए की दूसरी मेरिट लिस्ट की काउंसिलिंग 22 सितंबर को सुबह 10 से दोपहर तीन बजे तक होगी। बची हुई सीटों पर प्रवेश के लिए अगली मेरिट सूची जारी की जाएगी।

एक अक्टूबर से होंगी आयुर्वेद संकाय की परीक्षाएं: लखनऊ विश्वविद्यालय के आयुर्वेद संकाय ने अपने विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया। परीक्षा पहली अक्टूबर से शुरू होगी और 22 अक्टूबर तक चलेगी। विभाग के डीन प्रोफेसर पीसी सक्सेना ने बताया कि परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी।

विद्यांत कॉलेज में दाखिले के लिए 30 तक मौका: विद्यांत हिन्दू पीजी कोलेज ने स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में खाली सीटों पर प्रवेश के लिए एक और मौका दिया है। अभ्यर्थी 30 सितंबर तक आवेदन कर प्रवेश ले सकते हैं। प्राचार्या प्रो. धर्म कौर ने बताया कि एमकॉम, बीकॉम, बीए प्रथम वर्ष और एमए इतिहास की सीटें खाली हैं। अभ्यर्थी इन सीटों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से किए जा सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन कॉलेज की वेबसाइट www.vidyantcollegeonline.org पर किए जा सकते हैं। जबकि ऑफलाइन आवेदन फार्म कॉलेज से सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक प्राप्त किए जा सकते हैं। प्रवेश आवेदन शुल्क 700 रुपये है। उन्होंने बताया कि स्नातक कला में 670, स्नातक कॉमर्स में 320, स्नातक कॉमर्स सेल्फ फाइनेंस में 120, परास्नातक इतिहास सेल्फ फाइनेंस में 60 और परास्नातक वाणिज्य सेल्फ फाइनेंस में 120 सीट हैं।

Edited By: Vikas Mishra