लखनऊ, जेएनएन। लॉकडाउन के चार चरण गुजरने के बाद यूपी पुलिस के सामने ड्यूटी की चुनौतियों के साथ कोरोना संक्रमण का खतरा भी बढ़ा है। करीब 93 पुलिसकर्मी कोरोना से लड़ रहे हैं। इनमें सबसे अधिक 31 जीआरपी कर्मी हैं। खाकी में कोरोना की दस्तक के बाद से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ रहा है।

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में कई स्तर पर सावधानियां बरतने के निर्देश हैं। कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में आए 350 से अधिक पुलिसकर्मियों को अब तक क्वारंटाइन किया गया है। करीब 2750 पुलिसकर्मियों के सैंपल लेकर टेस्ट के लिए भेजे गए। इस समय करीब 93 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हैं। इनमें एक होमगार्ड भी शामिल है। हालांकि 99 पुलिसकर्मी अब तक कोरोना को मात दे चुके हैं। उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है और वे फिर से फील्ड में मुस्तैद हैं।

सड़कों पर यातायात व अन्य गतिविधियों के बढ़ने के साथ ही पुलिस के सामने भी चुनौतियां लगातार बढ़ती जा रही हैं। खासकर जीआरपी में संक्रमण तेजी से बढ़ा। अब जीआरपी में अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। कोरोना की चपेट में आकर अब तक दो पुलिसकर्मियों की मृत्यु भी हो चुकी है। बिजनौर, मुरादाबाद, कानपुर, आगरा, फीरोजाबाद, गाजियाबाद, झांसी, रामपुर, गौतमबुद्धनगर, अमेठी, जालौन, मेरठ, संभल, वाराणसी, आजमगढ़ व पीएसी में तैनात कर्मियों ने कोरोना को मात दी है। इससे दूसरे पुलिसकर्मियों का हौसला भी बढ़ा है।

Posted By: Umesh Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस