Move to Jagran APP

लॉकडाउन में शब-ए-बारात : शिया और सुन्नी वक्फ बोर्ड की अपील- घरों में रहकर करें इबादत

CoronaVirus Lockdown in UP पहले सुन्नी वक्फ बोर्ड और अब शिया वक्फ बोर्ड ने भी शब-ए-बारात के मौके पर नौ अप्रैल को लोगों से घरों में रहकर इबादत करने के लिए कहा है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 10:15 PM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 07:42 AM (IST)
लॉकडाउन में शब-ए-बारात : शिया और सुन्नी वक्फ बोर्ड की अपील- घरों में रहकर करें इबादत
लॉकडाउन में शब-ए-बारात : शिया और सुन्नी वक्फ बोर्ड की अपील- घरों में रहकर करें इबादत

लखनऊ, जेएनएन।  CoronaVirus Lockdown in UP : पहले सुन्नी वक्फ बोर्ड और अब शिया वक्फ बोर्ड ने भी शब-ए-बारात के मौके पर नौ अप्रैल को लोगों से घरों में रहकर इबादत करने के लिए कहा है। शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने सभी मुतवल्लियों और प्रबंध समितियों को शब-ए-बारात के मौके पर सभी कब्रिस्तानों को आम लोगों के लिए बंद रखने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

शिया वक्फ बोर्ड ने कोरोना संकट के वक्त लॉकडाउन का पालन करते हुए सभी लोगों को कब्रिस्तान, दरगाहों व मजारों पर आने से हर हाल में रोकने को कहा है। कब्रिस्तान में रहने वाले वक्फ कर्मचारियों को सभी कब्रों की साफ-सफाई करने के निर्देश दिए गए हैं। शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने सभी कब्रों में एक-एक शमा जरूर जलाने को कहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के कारण इस समय लॉकडाउन है, ऐसे में सभी को अपने घरों में रहकर ही इबादत करनी चाहिए। 

घरों में रहकर करें इबादत : सुन्नी वक्फ बोर्ड

उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने शब-ए-बारात के मौके पर आठ व नौ अप्रैल को लोगों से घरों में रहकर इबादत करने के लिए कहा है। वक्फ बोर्ड के मुख्य कार्यपालक अधिकारी एसएम शोएब ने वक्फ संपत्तियों के सभी मुतवल्लियों व प्रबंध समितियों को यह निर्देश दिए हैं कि शब-ए-बारात के मौके पर लोगों को कब्रिस्तान, दरगाहों व मजारों पर आने से हर हाल में रोकें। कोरोना वायरस के कारण इस समय लॉकडाउन है। इसलिए घरों में रहकर ही इबादत की जाए। लॉकडाउन का उल्लंघन किसी भी स्थिति में न होने पाए। इन निर्देशों का पालन न करने वाले मुतवल्ली व प्रबंध समिति स्वयं जिम्मेदार होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.