Move to Jagran APP

CoronaVirus: मुख्यमंत्री योगी का आगरा-मेरठ दौरा रद, गाजियाबाद के बाद सीधा पहुंचे लखनऊ

CoronaVirus Positive in UP दिल्ली के मरकज निजामुद्दीन में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस मिलने के साथ ही दस लोगों की मौत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तेवर बेहद सख्त है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 12:20 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 12:37 PM (IST)
CoronaVirus: मुख्यमंत्री योगी का आगरा-मेरठ दौरा रद, गाजियाबाद के बाद सीधा पहुंचे लखनऊ
CoronaVirus: मुख्यमंत्री योगी का आगरा-मेरठ दौरा रद, गाजियाबाद के बाद सीधा पहुंचे लखनऊ

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के कहर से सर्वाधिक संक्रमित गौतमबुद्धनगर में अफसरों की गैरजिम्मेदाराना कार्यशैली से बेहद नाराज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी कार्रवाई की। इसके बाद मंगलवार को उनका आगरा तथा मेरठ का भी दौरा था, लेकिन इन दोनों जगह का दौरा रद करके वह गाजियाबाद से सीधा लखनऊ आ गए हैं। लखनऊ में उनकी हाइ लेवल मीटिंग है।

loksabha election banner

गाजियाबाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संतोष मेडिकल कॉलेज के आईसोलेशन फेसिलिटी सेंटर का निरीक्षण किया। इसके साथ ही जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों को मिल रही सुविधा का भी जायजा लिया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहां कविनगर में कम्युनिटी किचन का निरीक्षण भी किया। इसके बाद वह गाजियाबाद कलेक्ट्रेट में कोविड-19 कंट्रोल रूम भी पहुंचे। यहां पर उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज का अपना आगरा तथा मेरठ का दौरा रद कर दिया है। गाजियाबाद से सीएम सीधे लखनऊ आ गए। लखनऊ में वह अपनी कोर टीम के साथ बैठक कर आगे की रणनीति तय करेंगे।

दिल्ली के मरकज निजामुद्दीन में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस मिलने के साथ ही दस लोगों की मौत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तेवर बेहद सख्त है। उन्होंने लखनऊ में एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। आज के अगले सारे दौरे रद करने के वह 11 समितियों के सदस्यों के साथ बैठक करेंगे। दिल्ली में तब्लीगी जमात में उत्तर प्रदेश के 19 जिलों के 157 लोगों के शामिल होने की जानकारी मिलने के बाद से ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार रात दिल्ली के यूपी सदन में भी बैठक की थी। इसके बाद अब वह लखनऊ में अपने सरकारी आवास पर अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी जमात में शामिल दस लोगों की मौत पर बेहद गंभीर हैं। दिल्ली में के साथ ही 25 में कोरोना पॉजिटिव मिलने से उत्तर प्रदेश में हालात गंभीर होने की ओर है। इसको लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना वायरस को सेकेंड से थर्ड स्टेज में जाने पर अंकुश लगाने के तमाम जतन में लगे हैं। उत्तर प्रदेश के लोगों का इस चार दिवसीय जमात में विदेशियों से भी सम्पर्क हुआ था। सरकार अब इस जमात में शिरकत करने गए उत्तर प्रदेश के 19 जिलों के लोगों की शिनाख्त के साथ ही उनकी कोरोना जांच कराने में भी लगी है। इनमें सर्वाधिक 28 मुजफ्फरनगर के हैं जबकि मेरठ के 24 तथा लखनऊ के 20 लोग हैं। तब्लीगी जमात में लखनऊ, गाजियाबाद, मेरठ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, हापुड़, बिजनौर, बागपत, वाराणसी, भदोही, मथुरा, आगरा, सीतापुर, बाराबंकी, प्रयागराज, बहराइच, गोंडा और बलरामपुर के लोग शामिल होने गए थे। इस जमात में शामिल होने गए प्रदेश से गए सभी लोग दिल्ली में हैं और उन्हें वहां के अस्पतालों में क्वारंटाइन किया गया है।  

मुख्यमंत्री का दौरा रद, मेरठ में धरी रह गईं तैयारियां

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मेरठ दौरा अंतिम समय में रद हो गया। उन्हें गाजियाबाद से मेरठ आना था और यहां लगभग दो घंटे रूकने के बाद आगरा जाना था, लेकिन सुबह लगभग 11.20 बजे सूचना दी गई कि मुख्यमंत्री अब मेरठ नहीं आएंगे। मुख्यमंत्री के मेरठ आगमन को लेकर पुलिस-प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली थी। सभागार में अफसर पहुंचने लगे थे। पुलिस लाइन में जहां मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर उतरना था, वहां एडीजी, एसएसपी समेत जिले के वरिष्ठ अफसर पहुंच गए थे। पुलिस लाइन में बाहरी किसी को जाने की अनुमति नहीं थी। नोएडा की घटना के बाद पुलिस लाइन में मीडिया को भी सेंसर करने संबंधी आदेश मुख्य गेट पर चस्पा कर दिए गए थे।

मेरठ में कोरोना के 19 पॉजिटिव केस मिलने के बाद शासन की चिंताएं बढ़ गई हैं। लिहाजा तय हुआ था कि मुख्यमंत्री आज सुबह यहां पहुंचेंगे और सबसे पहले कमिश्नरी सभागार में उच्चाधिकारियों की बैठक लेंगे। कोरोना के रोकथाम के उठाए गए कदम के बारे में जानेंगे, बढ़ती मरीजों की संख्या पर जवाब भी लिया जाएगा। इसके बाद उनका कार्यक्रम कलक्ट्रेट स्थित एनआइसी में बने कंट्रोल रूम का निरीक्षण करना था। इसके लिए प्रशासन ने आनन-फानन में तैयारी की थी। अब तक अलग-अलग जगह चल रहे कंट्रोल रूम को एनआइसी में सोमवार को ही शिफ्ट कर यहां रंगाई-पुताई का काम चला था।

इसके बाद मुख्यमंत्री को थापरनगर गुरुद्वारा जाना था, जहां जरूरतमंदों के लिए खाना तैयार हो रहा है। यहां भी प्रशासन ने व्यवस्था चाक-चौबंद कर ली थी। इसके बाद निजी सेक्टर में कोरोना की तैयारी देखने के लिए उन्हें बागपत रोड स्थित केएमसी अस्पताल जाना था, जहां 100 बेड का कोरोना बेड स्वास्थ्य विभाग ने चयनित कर रखा है। इन कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद मुख्यमंत्री को आगरा के लिए रवाना होना था, लेकिन गाजियाबाद के दौरे के बाद ही सूचना मिली कि अब सभी दौरे रद कर दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.