Move to Jagran APP

Coronavirus News Update : यूपी पुलिस में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, अब तक 1380 केस

Coronavirus News Update कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार यूपी पुलिस के लिए भी चिंता का सबब बनती जा रही है। अब आईजी स्तर के एक और अधिकारी इस संक्रमण की चपेट में आ गए हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 10:50 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 12:07 AM (IST)
Coronavirus News Update : यूपी पुलिस में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, अब तक 1380 केस
Coronavirus News Update : यूपी पुलिस में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, अब तक 1380 केस

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार यूपी पुलिस के लिए भी चिंता का सबब बनती जा रही है। अब आईजी स्तर के एक और अधिकारी इस संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। इससे पहले जहां तीन और आईपीएस अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं, वहीं डीजीपी मुख्यालय में भी कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों की लगातार बढ़ती संख्या नई चुनौती खड़ी कर रही है।

loksabha election banner

लखनऊ के गोमतीनगर विस्तार स्थित डीजीपी मुख्यालय (सिग्नेचर बिल्डिंग) अब शनिवार व रविवार को बंद कर सैनिटाइज कराया जा रहा है। यहां सभी अनुभागों में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी रोटेशन में लगाई जा रही है। प्रतिदिन आधे कर्मचारियों को ही कार्यालय आने की अनुमति है। डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने पुलिसकर्मियों को अपने बचाव के सभी उपाय करने के कड़े निर्देश दिए हैं। प्रदेश में अब तक 1380 पुलिस अधिकारी व कर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 856 ने अब तक कोरोना को मात दी है, जबकि करीब 514 पुलिसकर्मी अब भी कोरोना संक्रमण से जूझ रहे हैं।

पुलिस उपाधीक्षक नागेश मिश्रा समेत अब तक 10 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमण के चलते अपनी जान भी गंवा चुके हैं। कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर लगातार डटी पुलिस के लिए बढ़ता कोरोना संक्रमण नई परेशानियां भी खड़ी कर रहा है। जिला पुलिस की इकाइयों में अब तक 949 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें 498 की रिपोर्ट अब तक निगेटिव आई है। इसके अलावा वर्तमान में रेलवे में आठ तथा पीएसी में 26 कर्मी कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। डीजीपी मुख्यालय में अब तक अलग-अलग शाखाओं में आठ पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए हैं। दूसरी ओर 112 मुख्यालय में भी बीते दिनों कोरोना ने दस्तक दी थी, जिसके बाद अब वहां वर्क फ्रॉम होम की सुविधा बढ़ाने की कसरत लगातार चल रही है, ताकि संक्रमण बढऩे की दशा में भी पुलिस की आपात सेवा काम करती रहे।

बता दें कि यूपी में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 1986 नए मरीज मिले हैं। यह एक दिन में मिले मरीजों की दूसरी सबसे बड़ी संख्या है। इससे पहले 16 जुलाई को रिकार्ड 2083 रोगी मिले थे। इन्हें मिलाकर प्रदेश में कोरोना के मरीजों का 47,149 पहुंच गया है। कोरोना से बीते 24 घंटे में 24 और मरीजों की मौत हुई। यह खतरनाक वायरस प्रदेश में कुल 1108 लोगों की जान ले चुका है, जबकि 28,664 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। यूपी में एक्टिव केस अब 17,264 हैं। यूपी में इस समय सबसे ज्यादा 2144 एक्टिव केस लखनऊ में हैं। दूसरे नंबर पर गाजियाबाद में 1534, नोएडा में 953, कानपुर में 896 और वाराणसी में 682 एक्टिव केस हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.