Move to Jagran APP

UP Coronavirus News Update : कोरोना संक्रमितों की संख्या 21,694 पहुंची, अब 6685 एक्टिव केस

UP Coronavirus News Update उत्तर प्रदेश में पिछले चौबीस घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित 607 नए मरीज मिले तो इससे कहीं अधिक 632 रोगी स्वस्थ हुए।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2020 10:57 AM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 09:39 AM (IST)
UP Coronavirus News Update : कोरोना संक्रमितों की संख्या 21,694 पहुंची, अब 6685 एक्टिव केस
UP Coronavirus News Update : कोरोना संक्रमितों की संख्या 21,694 पहुंची, अब 6685 एक्टिव केस

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की जांच में तेजी आई तो संक्रमितों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है। अब यूपी में कोरोना संक्रमितों का तादाद 21,694 पहुंच गई है, जबकि अब तक कुल 649 मरीज दम तोड़ चुके हैं। प्रदेश में पिछले चौबीस घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित 607 नए मरीज मिले तो इससे कहीं अधिक 632 रोगी स्वस्थ हुए। अब तक कुल 14,215 मरीज ठीक हो चुके हैं। ऐसे में अब एक्टिव केस घटकर 6,685 रह गए हैं। प्रदेश में अब तक कुल 6 लाथ 62 हजार 861 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश में बीते चौबीस घंटों के दौरान 19 और लोगों की मौत हो गई है। जिन लोगों की मौत हुई उनमें लखनऊ में तीन, झांसी में दो और आगरा, मेरठ, नोएडा, फिरोजाबाद, मुरादाबाद, वाराणसी, बस्ती, बिजनौर, प्रतापगढ़, मथुरा, बरेली, बलरामपुर, उन्नाव व बागपत का एक-एक व्यक्ति शामिल हैं। 

उत्तर प्रदेश में बीते चौबीस घंटों के दौरान जो नए 607 मरीज मिले हैं उनमें आगरा में सात, मेरठ में 35, नोएडा में 127, लखनऊ में 29, कानपुर में 21, गाजियाबाद में 69, सहारनपुर में सात, फिरोजाबाद में चार, मुरादाबाद में 11, वाराणसी में चार, रामपुर में दो, जौनपुर में पांच, बस्ती में छह, अलीगढ़ में 14, हापुड़ में 22, बुलंदशहर में 16, अयोध्या में 15, गाजीपुर में पांच, अमेठी में दो, आजमगढ़ में आठ, बिजनौर में छह, प्रयागराज में 11, संभल में 16, संत कबीर नगर में छह, प्रतापगढ़ में दो, मथुरा में छह, सुल्तानपुर में तीन, गोरखपुर में पांच, मुजफ्फरनगर में चार, देवरिया में पांच, रायबरेली में एक, लखीमपुर खीरी में दो, अंबेडकर नगर में दो, बरेली में 13, इटावा में चार, महाराजगंज में पांच, फतेहपुर में छह, कौशांबी में सात, कन्नौज में सात, पीलीभीत में एक, शामली में छह, जालौन में चार, बदायूं में पांच, झांसी में 15, मैनपुरी में 11, मिर्जापुर में एक, फर्रुखाबाद में तीन, उन्नाव में पांच, बागपत में 15, श्रावस्ती में एक, एटा में एक, बांदा में एक, हाथरस में चार, मऊ में एक, चंदौली में एक, शाहजहांपुर में पांच, महोबा में एक और ललितपुर में एक मरीज मिला है।

बरेली में कोरोना से आठवीं मौत : बरेली के कन्हैया टोला बड़ा बाजार निवासी बुजुर्ग महिला की कोविड एल-2 अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। वह 19 जून को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उनके सम्पर्क में आये बेटा, बहू, नाती व तीन पड़ोसी भी संक्रमित मिले थे। कोरोना संक्रमण से जिले में यह आठवीं मौत है।

फर्रुखाबाद में तीन सिपाही कोरोना संक्रमित : फर्रुखाबाद शहर की आवास विकास का एक और घुमना पुलिस चौकी के दो सिपाही कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इन तीनों को अनार सिंह आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया जा रहा है। कोतवाली के दीवान की कोरोना से मौत के बाद ये लोग संपर्क में आए थे। इनमें एक सिपाही का आवास पुलिस लाइन में हैं। अब पुलिस लाइन को भी सैनिटाइज कराकर सभी के सैंपल कराए जाएंगे। अभी और पुलिस कर्मियों की रिपोर्ट आनी है। अब जिले में कुल 135 कोरोना पाजिटिव मरीज पाए जा चुके हैं। इसमें 77 लोग इलाज के बाद सही हो गए। छह लोगों ने दम तोड़ दिया और 52 लोगों का इलाज किया जा रहा है।

देवरिया में चार नए कोरोना पॉजिटिव : देवरिया शनिवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर से जिले के चार नमूनों की रिपोर्ट जारी हुई। सभी नमूने पॉजिटिव मिले। जिले में पॉजिटिव की कुल संख्या 207 हो गई है। अभी तक चार संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

केजीएमयू में 2528 सैंपलों की जांच : लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यलय में शुक्रवार को 2528 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 70 सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें लखनऊ में 16, संभल में 15, अयोध्या में 15, उन्नाव में एक, कन्नौज में आठ और मुरादाबाद मे 10 सैंपल कोराना पॉजिटिव पाए गए हैं। फर्रुखाबाद जिले में तीन पुलिस कर्मी कोरोना पॉजीटिव मिले हैं। बस्ती जिले में एक और कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई है। वहीं फीरोजाबाद में चार और महराजगंज में तीन नए करोना संक्रमित मरीज मिले हैं।

यूपी में शनिवार को मिले कोरोना संक्रमित : राज्य में जो 762 नए संक्रमित मिले हैं, उनमें आगरा में 14, मेरठ में 45, नोएडा में 136, लखनऊ में 52, कानपुर में 17, गाजियाबाद में 89, सहारनपुर में आठ, फीरोजाबाद में पांच, मुरादाबाद में 18, वाराणसी में 27, रामपुर में 14, बस्ती में सात, बाराबंकी में 11, अलीगढ़ में 15, हापुड़ में सात, बुलंदशहर में 27, सिद्धार्थनगर में एक, गाजीपुर में एक, आजमगढ़ में नौ, बिजनौर में चार, प्रयागराज में 22, संभल में सात, संतकबीरनगर में पांच, मथुरा में 21, सुल्तानपुर में दो, गोरखपुर में 14, मुजफ्फरनगर में तीन, देवरिया में पांच, लखीमपुर खीरी में चार, गोंडा में छह, अमरोहा में चार, बरेली में एक, इटावा में 16, हरदोई में 14, महाराजगंज में दो, फतेहपुर में पांच, कौशांबी में एक, कन्नौज में आठ, पीलीभीत में सात, शामली में एक, बलिया में दो, जालौन में एक, सीतापुर में एक, बलरामपुर में तीन, झांसी में चार, मैनपुरी में 14, फर्रुखाबाद में दो, उन्नाव में 12, बागपत में एक, औरैय्या में छह, श्रावस्ती में एक, एटा में सात, बांदा में एक, हाथरस में 12, मऊ में 12, चंदौली में 16, कानपुर देहात में दो, शाहजहांपुर में एक, कुशीनगर में छह और हमीरपुर में एक मरीज मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.