Move to Jagran APP

CoronaVirus Kanika Kapoor :बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर से 20 अप्रैल के बाद पूछताछ करेगी लखनऊ पुलिस UP News

CoronaVirus Kanika Kapoor कनिका कपूर संजय गांधी पीजीआइ से डिस्चार्ज होने के बाद फिलहाल 14 दिन के 14 दिन होम क्वारंटाइन में लखनऊ में नजदीकी रिश्तेदार के घर पर हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 09 Apr 2020 06:53 PM (IST)Updated: Thu, 09 Apr 2020 06:53 PM (IST)
CoronaVirus Kanika Kapoor :बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर से 20 अप्रैल के बाद पूछताछ करेगी लखनऊ पुलिस UP News
CoronaVirus Kanika Kapoor :बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर से 20 अप्रैल के बाद पूछताछ करेगी लखनऊ पुलिस UP News

लखनऊ, जेएनएन। चीन से फैले कोरोना वायरस के संक्रमण से बड़ी जंग जीतने वाली बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर को अब अगली जंग की तैयारी करनी है। कोरोना वायरस के संक्रमण के दौरान मुम्बई से लखनऊ आने वाली कोरोना वायरस पॉजिटिव कनिका कपूर संजय गांधी पीजीआइ से डिस्चार्ज होने के बाद फिलहाल 14 दिन के 14 दिन होम क्वारंटाइन में लखनऊ में नजदीकी रिश्तेदार के घर पर हैं। उनके खिलाफ एपेडमिक एक्ट के साथ ही दो अन्य मामलों में केस दर्ज हैं। अब पुलिस 20 अप्रैल के बाद उनके पूछताछ करेगी और कनिका को इन सवालों का जवाब देना होगा।

loksabha election banner

कनिका पर अब कानूनी कार्रवाई की तलवार लटक रही है। कोरोना वायरस से संबंधित जानकारी छिपाने के आरोप में कनिका कपूर पर पहले ही पुलिस शिकायत दर्ज करवाई जा चुकी हैं। कोरोना वायरस के कहर से उबरने वाली कनिका कपूर संक्रमण के दौरान भी विवादों में घिरी रहीं। अब उनको अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। फिलहाल चिकित्सकों ने उनको अभी 14 दिन होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी है। 14 दिन की अवधि खत्म होते ही लखनऊ पुलिस तीन केस के मामलों में उनसे पूछताछ करेगी।

कनिका के खिलाफ पिछले महीने नौ मार्च को लंदन से मुम्बई लौटने के बाद अपनी यात्रा का विवरण छुपाने और 11 मार्च के बाद लखनऊ में भव्य पार्टियों में भाग लेने के चलते मामला दर्ज किया गया था। उन पर आईपीसी की धारा 269 (उपेक्षापूर्ण कार्य, जिससे किसी जानलेवा बीमारी के फैलने की संभावना हो) और धारा 270 (परिद्वेषपूर्ण कार्य, जिससे जीवन के लिए किसी संकटपूर्ण संक्रामक के होने की संभावना हो) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

लखनऊ पुलिस अब कनिका कपूर से पूछताछ करने के लिए सवालों की एक सूची बना रही है। जिनकी जरूरत उस वक्त पड़ सकती है, जब कनिका से 20 अप्रैल के बाद ही पूछताछ की जाएगी। यह सभी सवाल 9 मार्च को उनकी वापसी से संबंधित होंगे। यानि कि क्या मुंबई हवाई अड्डे पर उनकी मेडिकल सक्रीनिंग हुई थी, क्या उन्हें कोरोना वायरस महामारी के बारे में पता था, क्या उनकी तरफ से इसके लिए कोई सावधानी बरती गई थी, संक्रमित होने के बाद भी वह लखनऊ में कई पार्टी में क्यों शामिल हुईं इत्यादि।

उन्होंने अपने पॉजिटिव होने की सूचना इंस्टाग्राम के माध्यम से दी थी। बाद में यह पोस्ट डिलीट कर दी थी। इस पोस्ट में कनिका ने बताया था कि लंदन से आने के बाद उनमें फ्लू के लक्षण उभरने लगे थे। कनिका ने दावा किया था कि टेस्ट करवाने से पहले तक उन्हें कोरोना वायरस के बारे में नहीं पता था। लखनऊ में कोविड 19 संक्रमण के लिए टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें 20 मार्च को संजय गांधी पीजीआइ मे भर्ती करवाया गया था। उनकी लगातार पांच रिपोर्ट्स में उन्हें कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था। शनिवार और रविवार को जो रिपोर्ट्स आयीं, उनमें कोरोना वायरस नेगेटिव मिला।

तीन धाराओं में एफआईआर

कनिका लखनऊ में जिन पार्टियों में गयी थीं, उनमें कई हाइप्रोफाइल लोग भी शामिल थे, जिन्हें कनिका कपूर से संक्रमण का खतरा था। प्रदेश में शासन-प्रशासन सकते में आ गया। इस लापरवाही के लिए कनिका के खिलाफ लखनऊ के सीएमओ की ओर से आईपीसी की धारा 188, 269 और 270 के तहत संक्रामक रोग फैलाने और लापरवारी बरतने के आरोपों को लेकर सरोजिनी नगर थाने में शिकायत दर्ज करवाई गयी थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.