Move to Jagran APP

Coronavirus : कोरोना से जंग में मुस्तैद है यूपी, CM योगी आदित्यनाथ की PM मोदी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग UP News

CoronaVirus in UP प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश में कोरोना वायरस की स्थिति पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 09:59 AM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 01:02 PM (IST)
Coronavirus : कोरोना से जंग में मुस्तैद है यूपी, CM योगी आदित्यनाथ की PM मोदी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग UP News
Coronavirus : कोरोना से जंग में मुस्तैद है यूपी, CM योगी आदित्यनाथ की PM मोदी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग UP News

लखनऊ, जेएनएन। Coronavirus in UP देश में कोरोना वायरस के बढ़त संक्रमण पर अंकुश लगाने को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ तमाम जतन कर रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की।

loksabha election banner

देश में कोरोना वायरस का संकट धीरे-धीरे गहराता जा रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश में कोरोना वायरस की स्थिति पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इस बैठक में पीएम मोदी ने अलग-अलग राज्यों में कोरोना के मामलों को लेकर समीक्षा की। गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी इस बैठक में शामिल हुए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को राज्य में कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति पर एक टेलीफोन पर बातचीत की।पिछले 12 घंटों में देश में कोरोना वायरस के 131 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने कहा कि गुरुवार को COVID-19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1764 सक्रिय मामलों, 151 ठीक, डिस्चार्ज या विस्थापित रोगियों और 50 मौतों सहित भारत में 1965 तक पहुंच गई।

लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने इससे पहले अपनी कोर टीम के साथ बैठक की और अपनी तैयारियों की सभी जानकारी प्राप्त की। लॉकडाउन का करीब एक सप्ताह बीतने के बाद गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर देश का हाल जानेंगे। कोरोना से जंग में चौबीसों घंटे काम कर रही योगी आदित्यनाथ सरकार आश्वस्त है कि उसकी व्यवस्थाएं काफी बेहतर हैं। इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग को लेकर बुधवार देर रात तक भी वरिष्ठ अधिकारी रिपोर्ट अपडेट करने में जुटे रहे।

योगी आदित्यनाथ इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में प्रधानमंत्री मोदी को बताएंगे कि कोरोना के खिलाफ चल रहे अभियान में उत्तर प्रदेश पूरी तरह से मुस्तैद है। कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए इलाज के सभी प्रबंध करने के साथ ही प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार इस महामारी से बचाव के लिए घोषित लॉकडाउन का शत प्रतिशत पालन कराने के लिए जुटी है। व्यवस्थाओं की सतत निगरानी के लिए मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव स्तर के अधिकारियों की अध्यक्षता में ग्यारह कमेटियां बनाकर इन्हें टीम-11 नाम दिया गया है। अपनी टीम इलेवन के साथ मुख्यमंत्री हर सुबह सामान्यत: 11 बजे बैठक कर पूरे प्रदेश का हाल नियमित रूप से ले रहे हैं।

इसके अलावा वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री एक बैठक अलग से करते हैं। दूसरे राज्यों में रह रहे उत्तरप्रदेश के नागरिकों की सुविधा व व्यवस्था के लिए सरकार ने नोडल अधिकारी नियुक्त किए हैं। उनसे भी योगी लगातार फीडबैक लेते हैं। सहयोग और समन्वय के लिए कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों को वह पत्र लिख चुके हैं। यही नहीं, गरीब, श्रमिक, दैनिक वेतन भोगी, महिला, वृद्ध आदि को भरण पोषण भत्ते के साथ राशन का वितरण शुरू कर दिया गया है।

दूसरी तरफ जमाखोरों व मुनाफाखोरों पर भी नकेल कसी जा रही है। अब तक कई दुकानदारों पर मुकदमे हो चुके हैं। बुधवार को शासन ने दावा किया कि संक्रमण फैलने की दर में कमी आई है और फिलहाल सामुदायिक संक्रमण की आशंका फिलहाल नहीं है। यह सारी रिपोर्ट बुधवार रात एक बार फिर अपडेट कर ली गई। मुख्य सचिव आरके तिवारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश के सभी प्रबंध दुरुस्त हैं। मुख्यमंत्री लगातार खुद एक-एक कार्य की समीक्षा कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.