Move to Jagran APP

Coronavirus Effect: लखनऊ सीबीएसई समन्वयक के स्कूल में ही शिक्षकों की सेहत से हो रहा खिलवाड़

लखनऊ के शारदा नगर स्थित एलपीएस कॉलेज में एक सीट पर छह से आठ शिक्षक जांच रहे थे कापियां फोटो वायरल हुई तो हरकत में आया प्रबंधन।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 07:10 PM (IST)Updated: Thu, 19 Mar 2020 07:28 AM (IST)
Coronavirus Effect: लखनऊ सीबीएसई समन्वयक के स्कूल में ही शिक्षकों की सेहत से हो रहा खिलवाड़
Coronavirus Effect: लखनऊ सीबीएसई समन्वयक के स्कूल में ही शिक्षकों की सेहत से हो रहा खिलवाड़

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना को लेकर हर तरफ सतर्कता बरती जा रही है। सभी शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए हैं। यूपी बोर्ड ने तो मूल्यांकन कार्य तक रद कर दिया है। वहीं, सीबीएसई के लखनऊ समन्वयक डॉ. जावेद आलम के शारदा नगर स्थित लखनऊ पब्लिक कॉलिजिएट में ही शिक्षकों की सेहत से खिलवाड़ किया जा रहा है। एक-एक बेंच पर छह से आठ परीक्षक सटकर बैठे कॉपियां जांच रहे हैं।

loksabha election banner

इस विद्यालय को सीबीएसई 10वीं और 12वीं का मूल्यांकन केंद्र बनाया गया है। सुबह यहां एक टेबल पर छह से आठ परीक्षक बैठकर कॉपियां चेक करते मिले। जबकि, सरकार से जारी गाइडलाइन के अनुसार किन्हीं दो लोगों बीच कम से कम एक मीटर दूरी होनी चाहिए। परीक्षकों को मास्क भी नहीं मिले। बताया जा रहा है कि सैनिटाइजर आदि भी पर्याप्त मात्रा में नहीं थे।

फोटो वायरल हुई, तब सुधरी व्यवस्था

मूल्यांकन केंद्र पर अव्यवस्थाओं की फोटो बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुई तब सीबीएसई तक हड़कंप मचा। आनन-फानन सीबीएसई की क्षेत्रीय समन्वयक केंद्र पर पहुंची। उन्होंने प्रबंधन को फटकार लगाई। इसके बाद एक टेबल पर एक परीक्षक को बैठाया गया। बड़ी टेबल पर निश्चित दूरी के अनुसार ही परीक्षकों को बैठाया। मूल्यांकन कक्ष से लेकर बाथरूम और मुख्य गेट पर सैनिटाइजर रखा गया। बिना सैनिटाइजर का प्रयोग किए किसी को आने नहीं दिया जा रहा था।

लखनऊ पब्लिक कोलिजिएट के प्रिंसिपल व सीबीएसई लखनऊ समन्वयक डॉ. जावेद आलम ने बताया कि परीक्षक डाइनिंग टेबल की तरह बड़ी मेज और कुर्सियों पर पूर्व के वर्षों की भांति बैठे थे। हालांकि बाद में उन्हें तय मानकों के अनुरूप दूरी पर बैठाया गया। सभी कक्ष, बाथरूम में सैनिटाइजर रखा है। मानकों के अनुरूप काम हो रहा है।

डीआइओएस लखनऊ डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना को लेकर विशेष सतर्कता बरतने के लिए प्रदेश से लेकर केंद्र सरकार ने निर्देश दिए हैं। यूपी बोर्ड की कापियों का मूल्यांकन स्थगित कर दिया गया है। जिस भी केंद्र पर मूल्यांकन अथवा परीक्षाएं हो रही हैं। वहां मानकों के अनुरूप ही कार्य होना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.