Move to Jagran APP

CoronaVirus deaths in UP: मेरठ में एक ही दिन में दो की मौत, यूपी संख्या पहुंची 71

CoronaVirus deaths in UP मेरठ में एक दिन में दो तथा झांसी में कोरोना से संक्रमित एक लोगों ने आज दम तोड़ दिया। गौतमबुद्धनगर जिले में भी पहली मौत हो गई।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 08 May 2020 10:49 AM (IST)Updated: Fri, 08 May 2020 09:34 PM (IST)
CoronaVirus deaths in UP: मेरठ में एक ही दिन में दो की मौत, यूपी संख्या पहुंची 71
CoronaVirus deaths in UP: मेरठ में एक ही दिन में दो की मौत, यूपी संख्या पहुंची 71

लखनऊ, जेएनएन। जानलेवा वायरस कोरोना का कहर उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ता जा रहा है। योगी आदित्यनाथ सरकार के तमाम जतन के बाद भी मौत का सिलसिला जारी है। मेरठ में एक दिन में दो तथा झांसी में कोरोना से संक्रमित एक लोगों ने आज दम तोड़ दिया। गौतमबुद्धनगर जिले में भी पहली मौत हो गई। फिरोजाबाद में भी एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया है।

loksabha election banner

प्रदेश में कोरोना के कहर से मृतकों की संख्या अब 71 पहुंच गई है। प्रदेश में शुक्रवार तक 3214 लोग संक्रमित हैं, जबकि बड़ी संख्या में लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं। झांसी में जिसने आज दम तोड़ा है उसको गुरुवार देर रात भर्ती कराया गया था। मेरठ में तीन दिन पहले भर्ती कराए गए एक पुरुष की आज मौत हो गई।

प्रदेश में सर्वाधिक संक्रमित ताजनगरी आगरा में हैं और मृतकों की संख्या भी यहां पर सबसे अधिक है। प्रदेश के 68 मृतकों में आगरा से 22 लोग हैं। इसके अलावा मेरठ में 11, मुरादाबाद में सात, कानपुर में छह, मथुरा व फिरोजाबाद में तीन-तीन, गाजियाबाद, अलीगढ़ व झांसी में दो-दो तथा बस्ती, वाराणसी, बुलंदशहर, लखनऊ, एटा, प्रयागराज, बरेली, श्रावस्ती, अमरोहा, मैनपुरी और बिजनौर में एक-एक संक्रमित की मौत हुई है।

मेरठ में एक दिन में दो की मौत

मेरठ में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है। शुक्रवार को सुबह भाजपा महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल के सहायक की कोरोना से मौत हो गई। कल रात में स्वास्थ बिगडऩे पर उन्हेंं दिल्ली रेफर कर दिया गया था। इस सहायक के पिता की भी कोरोना से मौत हो चुकी है। भाई संक्रमित है। इसके अलावा कैलाशी अस्पताल में भर्ती साकेत निवासी व्यक्ति की मौत हो गई। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दो और पॉजिटिव केस मिले हैं। मेरठ में कोरोना से मरने वालों की संख्या 11 हो गई है। मेरठ में कोरोना वायरस से शुक्रवार को 11वीं मौत हो गई। मेरठ बीजेपी महानगर अध्यक्ष के पीएसओ की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई। गुरुवार को ही तबीयत बिगड़ने पर विभांशु को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रेफर किया गया था। कोरोना संक्रमण के साथ ही निमोनिया की वजह से उनकी मौत हुई। 25 साल के पीएसओ की मौत से जिले में वायरस से मरने वालों  आंकड़ा 10 पहुंच गया। जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने मौत की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि गुरुवार शाम को ही उन्हें सफदरजंग अस्पताल शिफ्ट किया गया था।

गौतमबुद्धनगर जिले में पहली मौत 

दिल्ली से सटे यूपी के गौतमबुद्धनगर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से पहली मौत का मामला सामने आया है। राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में 60 वर्षीय वृद्ध की शुक्रवार सुबह करीब 3 बजे मौत हो गई। नोएडा के निजी अस्पताल में कोरोना की पुष्टि होने पर सुबह ढाई बजे संस्थान में रेफर किया गया था। बताया जा रहा है कि सांस की दिक्कत के चलते नोएडा के अस्पताल में भर्ती किया गया था। जिले में पहली मौत को लेकर जिलाधिकारी सुहास एलवाइ का कहना है कि वह नोएडा से दिल्ली के बीच काम सिलसिले में जाया करता था। अब उससे जुड़े लोगों की पहचान की जा रही है। 

झांसी में कोरोना संक्रमण से दूसरी मौत

झांसी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कोरोना पॉजिटिव ने आज दम तोड़ दिया। 37 वर्षीय पुरुष को गुरुवार देर शाम को भर्ती कराया गया था। कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत बिसातखाना निवासी क्षय रोग से ग्रसित लगभग 37 वर्षीय युवक को स्थिति गम्भीर होने पर कल मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया था। भर्ती कराने के बाद उसकी कोविड-19 की जांच की गई, जिसकी रिपोर्ट देर रात पॉजिटिव आई। आज सुबह लगभग 9:15 बजे इस युवक की मौत हो गयी। इसके दो दिन पहले सैयरगेट निवासी एक वृद्ध की मौत हो चुकी है, जिसे छत से गिरने पर घायल होने के कारण मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया था। यह वृद्ध डायबिटीज, गठिया जैसे रोगों से ग्रसित था। मौत के बाद हुई जांच में इस वृद्ध की रिपोर्ट भी कोरोना पोजिटिव आई थी। इसके साथ ही झांसी में अभी तक 20 पॉजिटिव केस हैं।

आगरा में स्थिति बेहद भयावह, 22 की मौत

कोरोना संक्रमण में आगरा में हालात बेकाबू हैं। यहां पर क्वारंटाइन सेंटर्स से लेकर अस्पतालों में लॉकडाउन का तीसरा चरण आरंभ होने के बाद बदइंतजामी है। गुरुवार रात तक आगरा में 22 मौत रिपोर्ट की जा चुकी हैं और 11 नए पॉजिटिव केस आने के बाद संख्या 678 पर। कोरोना संक्रमण से दैनिक जागरण के वरिष्ठ पत्रकार पंकज कुलश्रेष्ठ का भी गुरुवार को निधन हो गया है।

एक निजी अस्पताल से एसएन मेडिकल कॉलेज रेफर की गई एक महिला की मौत हो गई। यहां दिल्ली से दो युवकों सहित 11 नए केस आने से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 678 पहुंच गई थी। 65 वर्ष की गुर्दा से पीडित महिला मरीज का हरीपर्वत क्षेत्र के अस्पताल में इलाज चल रहा था, वहां उन्हेंं आइसीयू में भर्ती किया गया। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर बुधवार रात को एसएन रेफर कर दिया गया। गुरुवार सुबह उनकी मौत हो गई।

पंकज कुलश्रेष्ठ को विनम्र श्रद्धांजलि

यूं तो जीवन का मतलब आना-जाना है पर, 50 वर्ष की उम्र विदाई की नहीं होती। क्षेत्र के हर मुद्दे को लेकर अपनी कलम से जंग लडऩे वाले दैनिक जागरण के उप समाचार संपादक पंकज कुलश्रेष्ठ गुरुवार को जिंदगी की जंग हार गए। कई दिन से अस्वस्थ पंकज का सदैव के लिए यूं जाना हर किसी को अखर गया।

ब्रज के आगरा सहित विभिन्न शहरों में पत्रकारिता करने वाले पंकज शहर के अशोक नगर में परिवार के साथ रहते थे। 11 भाई-बहनों में तीसरे नंबर पंकज कई दिनों से बुखार से पीडि़त थे। चार मई को इनके कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके बाद इसी दिन इन्हेंं एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। उनकी तबीयत लगातार बिगड़ती चली गई और गुरुवार शाम सात बजे उन्होंने एसएन मेडिकल कॉलेज में ही अंतिम सांस ली। परिवार में तीन भाई-बहनों के अलावा पत्नी गरिमा कुलश्रेष्ठ व 13 वर्षीय पुत्र अक्षांत उर्फ वंश हैैं। पत्रकारिता की शुरुआत से ही आगरा सहित पूरे ब्रज के पंकज एक मजबूत हिमायती रहे। वह जहां भी रहे धर्म-संस्कृति समाज और क्षेत्र के विकास के लिए अपनी कलम के माध्यम से संघर्ष करते रहे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.