Move to Jagran APP

Corona Virus in UP: प्रदेश में एक्टिव केस पांच सौ से नीचे, बीते 24 घंटे में मिले 33 नए संक्रमित

Corona Virus Cases in UP प्रदेश में बीते 24 घंटे में हुई टेस्टिंग में 54 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया जबकि मात्र 21 जनपदों में इकाई अंक में संक्रमित हैं। इसी अवधि में 44 लोगों को इसके संक्रमण से मुक्ति मिली है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 13 Aug 2021 05:37 PM (IST)Updated: Fri, 13 Aug 2021 05:37 PM (IST)
Corona Virus in UP: प्रदेश में एक्टिव केस पांच सौ से नीचे, बीते 24 घंटे में मिले 33 नए संक्रमित
सीएम योगी आदित्यनाथ की लगातार मॉनिटरिंग का बड़ा असर सामने आ गया

लखनऊ, जेएनएन। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण पर नियंत्रण के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ की लगातार मॉनिटरिंग का बड़ा असर सामने आ गया है। प्रदेश में अब एक्टिव केस 469 पर सिमट गए हैं। बीते 24 घंटे में दो लाख से अधिक सैंपल की जांच में 33 नए संक्रमित मिले हैं। इसी अवधि में 44 लोगों को इसके संक्रमण से मुक्ति मिली है।

loksabha election banner

प्रदेश में बीते 24 घंटे में हुई टेस्टिंग में 54 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि मात्र 21 जनपदों में इकाई अंक में संक्रमित हैं। इस दौरान दो लाख, 38 हजार 123 कोविड सैम्पल की जांच की गई और इसमें से 33 नए संक्रमित मिले। इसी अवधि में 44 लोग इससे स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। वर्तमान समय में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 469 तक सीमित हो गई है। दिन पर दिन यह अंक कम होते जा रहे हैं। अब तक 16 लाख 85,625 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6 प्रतिशत है। बीते 24 घंटे में पॉजिटिविटी दर 0.01 प्रतिशत रही। प्रदेश में अब तक छह करोड़, 86 लाख, 24490 सैम्पल की जांच की जा चुकी है।

उत्तर प्रदेश में नौ जिले कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हो गए हैं। अलीगढ़, अमेठी, चित्रकूट, हाथरस फिरोजाबाद, पीलीभीत, सहारनपुर, शामली और सोनभद्र में अब कोरोना वायरस संक्रमण का एक भी केस नहीं है। यह सभी जिले आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं।

गति पर वैक्सीन अभियान

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए कोविड वैक्सीनेशन का अभियान प्रदेश में चरम पर है। अब तक पांच करोड़, 63 लाख 41 हजार से अधिक लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण की वैक्सीन की डोज दी गई है। चार करोड़, 75 लाख 18 हजार से अधिक लोगों ने कम से कम कोविड की एक खुराक ले ली है। इनमें से 88 लाख 22 हजार से अधिक लोगों ने टीके की दोनों डोज प्राप्त कर ली है। प्रदेश में गुरुवार को आठ लाख, 07,251 लोगों को टीका लगाया गया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.