Move to Jagran APP

Corona Virus Cases in UP: एनसीआर क्षेत्र के उत्तर प्रदेश के जिलों और लखनऊ के सभी स्कूलों में मास्क अनिवार्य, माध्यमिक शिक्षा विभाग का निर्देश

Corona Virus Cases In UP एनसीआर के गौतमबुद्धनगर मेरठ गाजियाबाद हापुड़ बागपत और बुलंदशहर के अलावा लखनऊ के सभी विद्यालयों में शिक्षकों विद्यार्थियों व कर्मचारियों के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया जाए। सभी विद्यार्थियिों को हैंडवाश या हैंड सैनिटाइज करने के बाद ही प्रवेश दिया जाए।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 24 Apr 2022 11:16 AM (IST)Updated: Sun, 24 Apr 2022 12:36 PM (IST)
Corona Virus Cases in UP: एनसीआर क्षेत्र के उत्तर प्रदेश के जिलों और लखनऊ के सभी स्कूलों में मास्क अनिवार्य, माध्यमिक शिक्षा विभाग का निर्देश
Corona Virus Cases Increasing In UP: सभी स्कूलों में मास्क अनिवार्य

लखनऊ, जेएनएन। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के उत्तर प्रदेश के जिलों के साथ ही लखनऊ में कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के साथ माध्यमिक शिक्षा विभाग भी बेहद सतर्क हो गया है। प्रदेश सरकार ने सभी स्कूल में कोविड प्रोटोकाल का पालन करने हुए सावधानी बरतने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

माध्यमिक शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला की ओर से इस संबंध में शनिवार को शासनादेश जारी किया गया। इसमें कहा गया है कि एनसीआर के गौतमबुद्धनगर, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, बागपत और बुलंदशहर के अलावा लखनऊ के सभी विद्यालयों में शिक्षकों, विद्यार्थियों व कर्मचारियों के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया जाए। सभी विद्यार्थियिों को हैंडवाश या हैंड सैनिटाइज करने के बाद ही प्रवेश दिया जाए। उन्होंने इसके साथ ही टीकाकरण का विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया है।

अराधना शुक्ला ने साथ ही कहा है कि विद्यालय में किसी छात्र, शिक्षक या कर्मचारी को बुखार, खांसी, जुकाम आदि से संबंधित लक्षण दिखाई देते हैं तो उनके चिकित्सीय परामर्श के साथ घर सुरक्षित पहुंचाने की व्यवस्था की जाए। सभी मूल्यांकन केंद्रों पर कोविड से बचाव संबंधी सावधानियां बरती हैं। प्रोटोकाल की निगरानी और पालन कराने का दायित्व जिले में जिला विद्यालय निरीक्षक और मंडल में संयुक्त शिक्षा निदेशक का होगा। इसके लिए शिक्षा निदेशक माध्यमिक किसी वरिष्ठ अधिकारी को नोडल अधिकारी के रूप में नामित करें।

प्रदेश में प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार एक बार फिर बढ़ रही है। बीते 24 घंटों में प्रदेश में 226 नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें सर्वाधिक गौतमबुद्धनगर में 126, गाजियाबाद में 46 व लखनऊ में 17 नए पाजिटिव केस शामिल हैं। इसी दौरान 146 लोगों ने कोरोना को मात दी है। प्रदेश का रिकवरी रेट 98.8 प्रतिशत है। वर्तमान में प्रदेश में कोरोना के कुल 1122 एक्टिव केस हैं। अपर मुख्य सचिव, चिकित्सा व स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के अनुसार प्रदेश में बीते 24 घंटे में कुल 125940 नमूनों की जांच की गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.