लखनऊ, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। सोमवार को आठ नए मरीजों समेत 10 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। दो मरीजों की दोबारा जांच कराई गई थी। जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई है। वर्तमान में राजधानी के अंदर कुल 52 सक्रिय केस हैं। दो मरीज पीजीआइ और केजीएमयू में भर्ती हैं।

जानकीपुरम में हिमाचल प्रदेश से लौटे एक ही परिवार के दो सदस्यों में वायरस की पुष्टि हुई है। इसके अलावा इंदिरानगर निवासी युवक गुडगांव से लौटा था। लौटने के बाद जांच कराई। इसमें युवक और उसकी मां की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। एक अन्य व्यक्ति ने कमांड अस्पताल में इलाज से पहले कोरोना की जांच कराई। जिसमें संक्रमण का पता चला। इसके अलावा पंजाब से लौटे जवान और बिहार और आगरा से लौटे दो व्यक्तियों की रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है।

जिला सर्विलांस अधिकारी डा. मिलिंद वर्धन ने बताया कि किसी भी मरीज में लक्षण नहीं है। सभी होम आइसोलेशन में है। सभी संक्रमितों के नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गये है। साथ ही कांटैक्ट ट्रेसिंग का काम किया जा रहा है।

400 लोगों की कान्टेक्ट ट्रेसिंग : कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने वालों की लगातार जांच कराई जा रही है। सोमवार को मरीजों के संपर्क में आने वाले करीब 400 लोगों की जांच कराई गई है। इन नमूनों की जांच केजीएमयू में भेजे गए हैं।

Edited By: Anurag Gupta