बाराबंकी, जेएनएन।  CoronaVirus Barabanki Update: कोरोना का प्रदेशभर में प्रकोप जारी है। बाराबंकी जिले के सिद्धौर क्षेत्र में इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन महिला का सैंपल जांच में पॉजिटिव पाया गया है, अब इस महिला को जिला सुलतानपुर के कोविड अस्पताल धौरपुर में आइसोलेट किया गया है। वहीं कस्बा सिद्धौर को हॉटस्पॉट की श्रेणी में रखकर सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। नगर के छह वार्ड पूरी तरह से सील रहेंगे, रास्ते में बैरियर भी लगाए जा रहे हैं। स्कूल और महिला के घर सहित वार्ड को सैनिटाइज किया गया। वहीं, महिला के ससुर, पति, बेटी, दो देवर, स्कूल के चौकीदार व एक अन्य व्यक्ति को जहांगीराबाद स्थित क्वांरटाइन सेंटर में क्वारंटाइन किया गया है।

सिद्धौर क्षेत्र में एक महिला के कोरोना पॉजिटिव होने की चर्चा की शनिवार देर शाम ही शुरू हो गई, लेकिन स्वास्थ्य विभाग पुष्टि करने से कतराता रहा है। महिला को सुलतानपुर जिले के धौरपुर कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिलाधिकारी ने शनिवार की देर रात करीब साढ़े 12 बजे महिला का सैंपल पॉजिटिव होने की पुष्टि की है। महिला के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कस्बे को व क्वांरटाइन सेंटर को हॉटस्पॉट में तब्दील कर दिया गया है। कस्बे को हॉटस्पॉट में तब्दील होने के बाद लोगों के वहां आने जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। बैरीकेडिंग भी क्वांरटाइन सेंटर से लेकर कस्बे में लगाई गई है। वार्ड, स्कूल और क्वांरटाइन सेंटर को सैनिटाइज कराया गया।

 

28 अप्रैल को लखनऊ से पैदल आई थी महिला

सिद्धौर क्षेत्र स्थित एक वार्ड में बीती 28 अप्रैल को लखनऊ के कैसरबाग मुहल्ले से महिला उसका ससुर व ढाई वर्ष की बेटी के साथ कस्बा आई थी। कस्बा के बाहर उसके निजी धर्मकांटे पर महिला रुक गई थी। बताया जा रहा है कि वहां उसके देवर व पति भी मिलने आए थे। शाम को जानकारी होने पर हैदरगढ़ तहसील प्रशासन सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला के साथ ही उसके पति, बेटी और ससुर को भी आदर्श इंटर कॉलेज में क्वारंटाइन करा दिया और सैंपल लेकर लखनऊ भेजा। शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में महिला पॉजिटिव पाई गई और ससुर व बेटी का सैंपल निगेटिव आई। हालांकि, फिर से सभी का सैंपल लिया गया है। महिला को सुलतानपुर में बने कोविड अस्पताल धौरपुर में आइसोलेट किया गया, जबकि उसके परिवारजन सहित आठ लोगों को जहांगीराबाद में क्वारंटाइन किया गया है।

यह वार्ड सील करने की तैयारी

सिद्धौर कस्बे के पुरेलंबुआ, उत्तरी अंसारी, डोमन गड्ढा, सिद्धेश्वरी वार्ड, हटिया वार्ड, पश्चिम कटरा के रास्तों को सील किया जा रहा है। यहां अब किसी भी व्यक्ति के आने-जाने पर प्रति लगेगा। यहां सभी की जरूरतें प्रशासन मुहैया कराएगा।  

क्या कहते हैं अफसर ? 

सीएमओ डॉ. रमेश चंद्र के मुताबिक, महिला के साथ क्वारंटाइन रहे अन्य लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। महिला को सुलतानपुर के कोविड अस्पताल धौरपुर में आइसोलेट किया गया है। महिला के साथ के सभी लोगों की दोबारा जांच के लिए ले सैंपल भेजा जा रहा है।

Posted By: Divyansh Rastogi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस