लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में सोमवार को बिना सुरक्षा उपकरण के बिजली के पोल से गिरकर एक संविदाकर्मी की मौत हो गई। मौत से विभाग में खलबली मच गई। बार बार निर्देशों के बावजूद भी विभाग कर्मचारियों को सुरक्षा उपकरण उपलब्‍ध नहीं करवा रहा है। लाइन की फाल्‍ट ठीक करने के लिए कर्मचारी पोल पर चढ़ा था जहां पैर फिसलने से वो नीचे गिर गया। 

यह है मामला 
संविदाकर्मी कन्हैय्याला (27)  इटौंजा के ग्राम बगहा का रहने वाला। विद्युत उप केंद्र कठवारा में संविदाकर्मी के तौर पर तैनात था। सोमवार को ग्राम रैथा में 11 हजार वोल्टेज हाई टेंशन लाइन में खराबी आने पर कुशल संविदाकर्मी जयराम, राजकुमार के साथ वह लाइन की फाल्ट ठीक करने गया था। दिन में करीब एक बजे रैथा के रमगढ़ा सेक्शन में स्थित हाईटेंशन लाइन के पोल पर संविदाकर्मी कन्हैय्या चढ़ रहा था। पैर स्लिप होने से वह पोल पर लगे कंट्रोलर पैनल पर गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल संविदाकर्मी के साथी उसे जीसीआरजी अस्पताल लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

तीन साल से कर रहा था काम 
मृतक तीन वर्ष से संविदा के पद पर कार्यरत था। घटना की खबर सुनते ही मौके पर पुलिस और बिजली विभाग के अवर अभियंता मौके पर पहुंचे। मृतक की पत्नी प्रीती व पिता प्रताप मौर्या का रो-रोकर बुरा हाल था। वहीं शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया।

 

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस